×

Shamli News: पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तीन महिलाएं झुलसीं, अन्य के फंसे होने की आशंका

Shamli News: फुलझड़ी बनाने वाली फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक आग लग गई। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

Pankaj Prajapati
Published on: 7 Sep 2023 4:46 PM GMT
Fierce fire in firecracker factory, three women burnt
X

पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तीन महिलाएं झुलसीं: Photo-Newstrack

Shamli News: फुलझड़ी बनाने वाली फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक आग लग गई। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड एवं भारी पुलिस मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुटे हैं। फैक्ट्री में काम करने वाले कुछ कर्मचारियों के झुलसने की चर्चा है, लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई।

दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाइवे के निकट है फैक्ट्री

शामली जनपद के थानाभवन कस्बे में दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाइवे मार्ग पर स्थित अजीमुद्दीन फायरवर्क्स के बाहरी हिस्से में संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक आग लग गई। धुएं का गुब्बार उठने लगा तो आग की चर्चा लोगों तक फैली। वहीं सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड एवं पुलिस आग बुझाने में जुटी है। फैक्ट्री में आग के कारण धुआं चारों ओर फैल गया और आसपास कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। फैक्ट्री के अंदर भी धुएं के गुब्बार में देखना मुश्किल हो रहा था। मौके पर आसपास के लोग भी भीड़ के रूप में जुट गए। जबकि थानाभवन क्षेत्र अधिकारी, फायर ब्रिगेड क्षेत्राधिकार एवं थानाभवन पुलिस मौके पर पहुंच गई।

Photo-Newstrack

कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका

जलालाबाद निवासी कुछ महिलाएं फैक्ट्री के बाहर रोकर बता रही थी कि हमारे घर वाले फैक्ट्री में काम करते हैं। उनसे अभी तक कोई संपर्क नहीं हो पाया। लोगों में चर्चा है कि फैक्ट्री में आग लगने के कारण कई लोग भी झुलस हैं। जबकि अभी तक आग लगने के कारण किसी के हताहत होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। आग लगने से लाखों का माल जलकर स्वाहा हो गया है।

दमकल अधिकारी ने दी ये जानकारी

फायर ब्रिगेड क्षेत्राधिकारी जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि फैक्ट्री के बाहर हाई टेंशन लाइन गुजर रही है, फैक्ट्री के बाहर लगी तिरपाल हाई टेंशन लाइन में टच हुई, जिसके कारण फैक्ट्री में स्टॉक करके रखे गए गत्ता गोदाम में आग लग गई। जबकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

आग लगने से 3 महिलाएं झुलसी

फुलझड़ी फैक्ट्री में आग लगने के बाद फैक्ट्री मालिक ने सभी से कर्मचारियों के झुलसने की सूचना छिपा ली जबकि जलालाबाद के मोहल्ला कटहरा चौक की रहने वाली शावरा उम्र 50 वर्ष काशीराम कॉलोनी निवासी मुमताज और नसीमा फुलझड़ी फैक्ट्री में आग लगने पर बुरी तरह झुलस गईं। जबकि मुमताज और नसीमा का अलग किसी अज्ञात जगह उपचार चल रहा। जानकारी के अनुसार दो महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story