TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Brij Bhushan Sharan Singh: अयोध्या पहुंचे बृजभूषण सिंह गुरु भाई ज्ञानदास से मिले, कैमरे के सामने दोनों हुए भावुक

Brij Bhushan Sharan Singh: भारी दबाव के बावजूद सिंह पद छोड़ने से साफ इनकार कर चुके हैं। इस बीच गुरूवार को वे प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या पहुंचे और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 May 2023 1:09 PM GMT
Brij Bhushan Sharan Singh: अयोध्या पहुंचे बृजभूषण सिंह गुरु भाई ज्ञानदास से मिले, कैमरे के सामने दोनों हुए भावुक
X
Brij Bhushan Sharan Singh (photo: social media )

Brij Bhushan Sharan Singh: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और यूपी की कैसरगंज सीट से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ देश की नामचीन पहलवानों ने मोर्चा खोल रखा है। उनके खिलाफ 13 दिनों से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना चल रहा है। भारी दबाव के बावजूद सिंह पद छोड़ने से साफ इनकार कर चुके हैं। इस बीच गुरूवार को वे प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या पहुंचे और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए। उनके बचपन का अच्छा खासा समय अयोध्या में बीता है।

अयोध्या पहुंचे बीजेपी सांसद ने साधु – संतों और अपने गुरू भाई ज्ञानदास से भी मुलाकात की। इस दौरान बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी भी मौजूद थे। प्रेस से बातचीत के दौरान दोनों भावुक हो गए। बृजभूषण सिंह गुरु भाई ज्ञानदास को चुप कराते नजर आए। उन्होंने मीडिया से सिर्फ इतना कहा कि हनुमान जी की कृपा हमेशा रहेगी।

कुश्ती संघ प्रमुख ने बाद में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मेरा स्वभाव मानव कल्याण का है। मुझे न किसी से द्वेष है और न बैर। मुझे किसी से बदला नहीं लेना है, न्यायापालिका में पूरा भरोसा है। दरअसल, गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट ने बृजभूषण के खिलाफ महिला पहलवानों की ओर से दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई बंद करते हुए उन्हें हाई कोर्ट या निचली अदालत में जाने को कहा था।

केंद्रीय खेल मंत्री बोले – दिल्ली पुलिस को जांच करने दी जाए

एक कार्यक्रम में भाग लेने लखनऊ पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस विवाद पर कहा कि दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस निष्पक्ष जांच कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने भी अपना निर्णय सुना दिया है। ऐसे में मेरा खिलाड़ियों से अनुरोध है कि जांच पूरी होने दें, तभी दूध का दूध और पानी का पानी होगा।

दरअसल, इससे पहले महिला पहलवान विनेश फोगाट ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी मामले में ढिलाई बरतने के आरोप लगाए थे। फोगाट ने पिछले दिनों कहा था कि जनवरी में उनके कहने पर खिलाड़ियों ने धरना खत्म किया था, उन्हें सारी बातों से अवगत करा दिया गया था। फिर भी इस मामले में कार्रवाई के बजाय एक कमेटी बनाकर कर मामले को दबाने की कोशिश की गई।

पहलवानों के समर्थन में लामबंद हो रहा विपक्ष

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने इसबार सियासी लोगों से परहेज नहीं किया है। यही वजह है कि अब तक विपक्ष के तमाम बड़े नेता धरनास्थल पर पहुंचकर पहलवानों के समर्थन में मोदी सरकार पर हमला बोल चुके हैं। विपक्ष केंद्र से लगातार बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, दिल्ली सरकार के कई मंत्री, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, किसान नेता राकेश, टिकैत और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर जैसे नेता पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर आ चुके हैं।

बता दें कि कुछ महिला पहलवानों ने जनवरी में भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए थे। तब खेल मंत्रालय ने इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाकर खिलाड़ियों के धरने को खत्म करवाया था। तीन माह बाद आए रिपोर्ट में सिंह को क्लीन चिट मिलने की बात कही गई, जिसे लेकर कुश्ती खिलाड़ी भड़क गए और फिर से जंतर-मंतर पर धरना देने लगे जो अब तक जारी है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story