×

Brajesh Pathak Daughter Marriage: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की बेटी की शादी में जुटी हस्तियां, गवर्नर- CM योगी ने दिया आशीष

Brajesh Pathak Daughter Marriage: यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की बेटी का आज विवाह है। लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित समारोह में देशभर से कई बड़ी हस्तियां पहुंची।

aman
Written By amanReport Ashutosh Tripathi
Published on: 31 Jan 2023 10:59 AM GMT (Updated on: 1 Feb 2023 2:51 PM GMT)
Brajesh Pathak Daughter Marriage
X

Brajesh Pathak Daughter Marriage (Photo: Ashutosh Tripathi)

Brajesh Pathak Daughter Marriage: उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) की बेटी का आज (31 जनवरी) को विवाह है। राजधानी लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क (Janeshwar Mishra Park) में शादी समारोह आयोजित किया गया है। जिसमें देश और प्रदेश की कई जानी-मानी हस्तियां पहुंची। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, विधानसभा स्पीकर सतीश महाना सहित कई गणमान्य शख्सियत उपस्थित रहे।

इस शादी समारोह के लिए बड़ी संख्या में लोगों को निमंत्रण दिया गया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंच रहे हैं। देश के कई बड़े नेताओं के साथ-साथ शहर के प्रबुद्ध जनों को विवाह में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है।

बेटी की शादी समारोह में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ मंच पर उनकी पत्नी सहित परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। रंगीन आतिशबाजी के बीच दूल्हे-दुल्हन के चेहरे का नूर देखते बन रहा था।

सरकार में अपने सहयोगी ब्रजेश पाठक की बेटी की शादी में वर-वधू को आशीर्वाद देने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे। मंच पर जाकर उन्होंने जोड़े को आशीष और भविष्य की शुभकामनाएं दी।

दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पहुंचे थे। मंच पर दुल्हन के पिता के साथ सीएम धामी नए नवेले जोड़े से मिले और उन्हें शुभकामनाओं के साथ फूलों का गुलदस्ता दिया।

यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की बेटी-दामाद को आशीर्वाद देने बीजेपी के कई बड़े नेता, मंत्री और सांसद पहुंचे। हंसी-ख़ुशी के माहौल में सभी बारी-बारी से वर-वधू से मिले और आशीष दिया। इस दौरान हंसी-मजाक का दौर भी चलता रहा। जिससे सभी के चेहरे पर मुस्कुराहट बनी रही।

उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदी बेन पटेल भी शादी समारोह में पहुंचीं। इस दौरान उन्हें बीजेपी के कई बड़े नेताओं से बातचीत करते देखा गया। पुष्कर सिंह धामी और सतीश महाना के साथ भी वो गुफ्तगू करती नजर आईं।

दुल्हन के पिता के चेहरे पर बेटी की शादी की ख़ुशी देखते बन रही थी। एक वक़्त ऐसा भी आया जब ब्रजेश पाठक ने बेटी-दामाद का हाथ उठाकर अपनी ख़ुशी जाहिर की।

ब्रजेश पाठक की बेटी की शादी में जब सीएम योगी का आगमन हुआ तो उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। इस दौरान सीएम योगी ने गवर्नर आनंदी बेन पटेल सहित अन्य का हाथ जोड़कर शिष्टाचार निभाया।

गोरखपुर सांसद रवि किशन भी इस शादी समारोह में पहुंचे थे। आमंत्रित गणमान्य लोग बैठकर बातें कर रहे थे, इसी दौरान ब्रजेश पाठक आए और सभी का अभिवादन किया।

इस शादी समारोह में एक साथ यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सांसद रवि किशन, सतीश महाना सहित अन्य एक साथ बैठे और गुफ्तगू करते नजर आए।

इस शादी समारोह में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। दिनभर लोगों का आना-जाना लगा रहा। सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतारें देखने को मिली।

शादी समारोह में ब्रजेश पाठक के एक अन्य सहयोगी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी पहुंचे। स्वागत के दौरान दोनों एक-दूसरे से लिपट गए।

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंच पर गए और दूल्हे-दुल्हन को आशीर्वाद के साथ-साथ आने वाली जिंदगी की शुभकामनाएं भी दी।

शादी समारोह में केशव प्रसाद मौर्य से मिलने और सेल्फी लेने वालों की भीड़ भी जमा हो गई। इस दौरान केशव मौर्य भी संजीदगी से लोगों को सेल्फी दी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की बेटी की शादी में पंहुच कर वर वधु को आशीर्वाद दिया। राजनाथ ने मंच पर जाकर जोड़े को आशीष और भविष्य की शुभकामनाएं दी।







aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story