×

CM योगी से मिले ब्रिटिश उच्चायुक्त, व्यापार के लिए सरकारी पहल की सराहना

aman
By aman
Published on: 31 Jan 2018 9:52 AM GMT
CM योगी से मिले ब्रिटिश उच्चायुक्त, व्यापार के लिए सरकारी पहल की सराहना
X
CM योगी से मिले ब्रिटिश उच्चायुक्त, व्यापार के लिए सरकारी पहल की सराहना

लखनऊ: भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त सर डोमिनिक आस्कुइथ ने बुधवार (31 जनवरी) को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। अधिकारी ने कहा, कि बैठक में शिक्षा, बुनियादी ढांचे और स्वास्थ्य क्षेत्र में अवसरों पर चर्चा की गई। अधिकारी ने ये भी कहा, कि उच्चायुक्त ने राज्य में बीजेपी सरकार द्वारा व्यापार को आसान बनाने और लालफीताशाही हटाने के लिए शुरू की गई पहलों को सराहना की।

सीएम आदित्यनाथ ने उन्हें अपनी सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न पहलों के बारे में बताया, जिनसे 'राज्य में निवेश के लिए वातावरण अनुकूल बन रहा है।'

ब्रिटिश उच्चायुक्त के साथ अंतरराष्ट्रीय विकास विभाग (डीएफआईडी) भारत के प्रमुख गेविन मैकगिलिव्रे, भारतीय दूतावास में ब्रिटेन के व्यापार और अर्थशास्त्र के निदेशक सेंट जॉन गौल्ड भी मौजूद थे। एक अधिकारी ने ये भी जानकारी दी, कि ब्रिटेन-भारत साझेदारी की रणनीतिक सफलता के संभावित लाभ को बढ़ाने के लिए डीएफआईडी भारत को लक्षित और उत्प्रेरक समर्थन मुहैया करा रहा है।

उन्होंने कहा, कि यह समर्थन भारत को अपने लोगों के भले के लिए विकास को बढ़ाने में मदद करने के लिए दिया गया है। इसके साथ-साथ बदले में ब्रिटेन को निवेश और व्यापार के लिए नए बाजार मिलेंगे।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story