×

Lucknow News: एयरपोर्ट पर लगेगी भगवान लक्ष्मण की कांस्य प्रतिमा, टूर गाइड बताएंगे स्मारकों का इतिहास

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और जी-20 में आने वाले विभिन्न देशों के राजदूत और प्रतिनिधियों के पारम्परिक तरीके से अगवानी करने के लिए एलडीए ने कमर कस ली है।

Prashant Dixit
Published on: 31 Dec 2022 3:40 PM GMT
Lucknow Airport News
X

Lucknow Airport News (Social Media)

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और जी-20 में आने वाले विभिन्न देशों के राजदूत और प्रतिनिधियों के पारम्परिक तरीके से अगवानी करने के लिए एलडीए ने कमर कस ली है। सभी आने वाले मेहमानों के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर भगवान लक्ष्मण की 12 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा भी लगाई जाएंगी।

कारगिल शहीद जवानों की प्रतिमा

अधिशासी अभियंता राजकुमार ने बताया, कि फ़रवरी माह में दो बड़े आयोजन शहर में होने है, इसमें कई देश के मेहमानो के साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों के लोगों को भारत की सांस्कृतिक दिखाने के लिए एलडीए एयरपोर्ट पर भगवान लक्ष्मण की 12 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा लगाएगा। इसके साथ ही कानपुर रोड शहीद पथ तिराहे पर कारगिल में शहीद जवानों की प्रतिमा स्थापित की जाएंगी। वहीं पूरे शहीद पथ पर सूर्य को नमस्कार करते। यूपी और भारत की संस्कृति को दर्शाते हुए पेंटिंग की जाएंगी।

गाइड बताएंगे स्मारकों का इतिहास

लखनऊ शहर में दो बड़े आयोजनों में 200 के करीब मेहमान शहर में आयेंगे। ऐसे में उन्हें इमामबाड़ा, रेजीडेंसी, रूमी गेट सहित कई दूसरे इतिहास स्मारक से भी करवाया जाएगा। इसके लिए इंग्लिश सहित दूसरी भाषाओं को समझने वाले करीब 25 टूर गाईड लगाए जायंगे। एयरपोर्ट से लेकर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान और शदीद पथ से लेकर अर्जुनगंज की सड़कों पर बकायदा स्वागत द्वार बनाया जाएगा। वहीं, सड़क किनारे की दीवारों पर यूपी की सांस्कृतिक को दिखाने वाली पेंटिंग की जाएंगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story