×

Sonbhadra: वज्रपात से जीजा-साले की मौत, बारिश के दौरान गिरी बिजली ने मचाया कोहराम

Sonbhadra News Today: ओबरा थाना क्षेत्र के रेणुका पार अंचल स्थित बैरपुर ग्राम पंचायत के टोला टेढ़ीतेन में बुधवार की शाम बारिश के दौरान गिरी बिजली ने...

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 Aug 2022 2:02 PM GMT
Sonbhadra News
X

वज्रपात से जीजा-साले की मौत (फोटों न्यूज नेटवर्क)

Click the Play button to listen to article

Sonbhadra News: ओबरा थाना क्षेत्र के रेणुका पार अंचल स्थित बैरपुर ग्राम पंचायत के टोला टेढ़ीतेन में बुधवार की शाम बारिश के दौरान गिरी बिजली ने, सड़क किनारे बैठकर बातचीत कर रहे जीजा-साले की जिंदगी छिन ली। हादसे के बाद गांव में कोहराम मच गया। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वाकए को लेकर पूरे गांव में मातम जैसी स्थिति बनी रही। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के धौरहवा गांव निवासी अशोक 25 वर्ष पुत्र मोहर सिंह गोंड़ ओबरा क्षेत्र के टेढ़ीतेन टोला स्थित ससुराल आया हुआ था।

बताते हैं कि शाम चार बजे के करीब वह अपने साले कमलेश 15 वर्ष पुत्र जदबीर गोंड़ जो कक्षा नौ का छात्र था, के साथ टहलने के लिए निकला हुआ। इस दौरान गांव में ही स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय के पास वाले रास्ते पर दोनों एक किनारे बैठ कर आपस में बातचीत कर रहे थे। उसी दौरान हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। बारिश हल्की देख दोनों वही बैठ रहे। कुछ देर में ही गरज-तरज के बीच गिरी आकाशीय बिजली ने दोनों को चपेट में ले लिया। यह देख गांव में कोहराम मच गया। बिजली की चपेट में आकर दोनों गंभीर रूप से झुलस गए। जब तक उन्हें उपचार के लिए कहीं ले जाया जाता, मौत हो गई।

इसको लेकर जहां मातम की स्थिति बनी रही। वहीं इसकी जानकारी पाते ही, परिवार के लोग दहाड़े मारकर रो पड़े। लोग भी विधि की इस विडंबना पर भौंचक नजर आए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। बता दें कि जिले में प्रतिवर्ष बारिश के दौरान गिरने वाली बिजली कई जिंदगियां खत्म कर देती है। इस वर्ष बारिश कम होने के कारण, मौतों का आंकड़ा भी दूसरे सालों के मुकाबले कम रहा लेकिन अभी भी रह-रह कर बारिश और उस दौरान गिरने वाली बिजली की चपेट में आकर लोगों का झुलसना और मौत का क्रम जारी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story