×

Kannauj News: कन्नौज में डेढ़ बीघा जमीन की खातिर भाई ने भाई को मार डाला

Kannauj News: पहले मारपीट की फिर दबाया गला और उतार दिया मौत के घाट। तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, दो अरेस्ट।

Pankaj Srivastava
Published on: 2 April 2023 10:02 PM GMT
Kannauj News: कन्नौज में डेढ़ बीघा जमीन की खातिर भाई ने भाई को मार डाला
X
कन्नौज में जमीन विवाद में भाई ने भाई को मार डाला- (Photo- Newstrack)

Kannauj News: डेढ़ बीघा जमीन की खातिर एक भाई ने अपने ही भाई की हत्या कर दी। हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो मृतक की पत्नी ने हमलावरों की जानकारी देते हुए बताया कि हमलावरों में मृतक का भाई व भाई का बेटा और दामाद है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कन्नौज जिले के थाना सौरिख क्षेत्र के नगला सरदार गांव के रहने वाले श्यामवीर सिंह के घर का दरवाजा तोड़कर देर रात उसका ही सगा भाई रामवीर अपने बेटे सुनील और दामाद चन्द्रशेखर के साथ घुस आया और सभी ने अचानक हमला बोल दिया। तीनों हमलावर श्यामवीर पर टूट पड़े और मारपीट करते हुए गला दबा दिया। जिसको देखकर परिजनों ने श्यामवीर को बचाने की कोशिश की तो इन लोगों ने श्यामवीर पर हमला कर हत्या कर दी। श्यामवीर की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए मृतक श्यामवीर के ससुर बालकराम की तहरीर पर रामवीर, सुनील और चंद्रशेखर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मारपीट कर दबाया गला, फिर टकोरे से कर दी हत्या

हत्या का कारण जमीनी विवाद बताया जा रहा है, मृतक श्यामवीर के परिजनों का कहना है कि श्यामवीर आरसीएल कंपनी में ट्रक चालक था। जिससे वह खेतीबारी मे अपना समय नहीं दे पाता था और उसने अपनी खेती अपने भाई राजवीर को करने को दे दी थी, इसी बात से नाराज उसका दूसरा भाई रामवीर ने अपने बेटे सुनील और दामाद चन्द्रशेखर के साथ श्यामवीर के घर घुसकर मारपीट की और उसका गला दबाया, फिर वह नहीं मरा तो उसकी टकोरे से हत्या कर दी।

पुलिस ने की हत्या के मामले में कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक कुँवर अनुपम सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि थाना सौरिख क्षेत्र के अंतर्गत एक ही परिवार में दो भाइयों के बीच में हुई मारपीट में एक भाई की मौत हो गई। प्राप्त तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है तथा दो नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story