Sonbhadra News: जमीनी विवाद में महिला की नृशंस हत्या, दो घायल, आगजनी-बवाल के बाद भारी फ़ोर्स तैनात

Sonbhadra News: पीएम आवास के तहत अपना मकान बनवा रही महिला पर गांव के ही दबंगों ने कुल्हाड़ी, लाठी-डंडों से हमला बोल दिया, महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 16 Feb 2023 1:47 PM GMT
Brutal murder of woman in land dispute, two injured, heavy force deployed after arson
X

सोनभद्र: जमीनी विवाद में महिला की नृशंस हत्या, दो घायल, आगजनी-बवाल के बाद भारी फ़ोर्स तैनात

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के नौगांव खुर्द गांव में पीएम आवास निर्माण को लेकर हुए विवाद में गुरूवार को दबंगों ने जमकर उत्पात मचाया। निर्माणाधीन आवास में तोड़फोड़ के साथ ही लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से हमला बोल कर एक महिला की हत्या कर दी। वहीं एक पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए। गुस्साए लोगों ने हमलावरों की बाइक को आग के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंची राबटर्सगंज कोतवाली सहित कई थानों की पुलिस ने स्थिति नियंत्रित की। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां एक की हालत ज्यादा गंभीर देख, बीएचयू रेफर कर दिया गया। एसपी डा. यशवीर सिंह ने मामले में कड़ी कार्रवाई और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।

इस वजह से हुआ खूनखराबा

बताते हैं कि नौगांव खुर्द गांव निवासी रामा बियार की पत्नी तारा देवी को पीएम आवास मिला हुआ था। घर के पास स्थित जमीन पर उसका निर्माण कार्य कराया जा रहा था। परिवार वालों के मुताबिक दो तिहाई से अधिक कार्य हो चुका था। गांव के ही विनोद मौर्य उस पर आपत्ति जता रहे थे। पीड़ित पक्ष के मुताबिक इसको लेकर क्षेत्रीय लेखपाल की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच एक समझौता हुआ था, जिसमें 17 फीट रास्ता छोड़कर कार्य पर सहमति बनी थी। इस समझौते के क्रम में संबंधित पक्ष के लोग कार्य आगे बढ़ाने की तैयारी में जुटे हुए थे।


आरोपों के मुताबिक गुरूवार की सुबह 10 बजे के करीब गांव के ही विनोद मौर्य, सत्यजीत मौर्य, राजू मौर्य, आशु मौर्य, मिश्री मौर्य, कृष्णा मौर्य के दो बेटे ट्रैक्टर ट्राली-बाइक से वहां पहुंचे और लाठी-डंडे, कुल्हाड़ी-गड़ासा से हमला बोलते हुए, निर्माणाधीन आवास में तोड़फोड़ शुरू कर दी। हमले में जहां ज्ञानमती 55 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसके पति रामअधार 60 वर्ष और पुत्र संतोष 35 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए। इस दौरान, घटना को लेकर गुस्साए लोगों ने हमलावरों की बाइक में आग लगा दी।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई

उधर, जैसे ही पुलिस और प्रशासनिक अमले को घटना की जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह, एसडीएम रमेश कुमार, सीओ सिटी राहुल पांडेय, राबटर्सगंज कोतवाल बालमुकुंद मिश्र मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए। आक्रोशितों को समझाने-बुझाने के साथ ही घायलों को अस्पताल और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। एसपी डा. यशवीर सिंह ने भी मौके का मुआयना किया। बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं। मामले में धारा 302 और 7 सीएलए के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story