×

रिश्वत लेते पकड़ा गया BSA का क्लर्क, ट्रांसफर के नाम पर मांगे थे 20 हजार

By
Published on: 21 Sep 2016 10:42 AM GMT
रिश्वत लेते पकड़ा गया BSA का  क्लर्क, ट्रांसफर के नाम पर मांगे थे 20 हजार
X
bsa clerk demanded money for transfer teachers in basti

बस्ती एंटीकरप्शन टीम ने बीएसए ऑफिस के एक क्लर्क को अध्यापक से घूस लेते रंगे हाथ हिरासत में ले लिया। टीम ने कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराया, जिससे कोतवाली पुलिस ने अरेस्ट कर जेल भेज दिया।

ट्रांसफर के नाम पर की रिश्वत की मांग

मामला जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऑफिस से जुड़ा है जहां मलाईदार पटल पर सालों से तैनात क्लर्क संतोष गुप्ता एक अध्यापक से ट्रांसफर का आदेश कराने के नाम पर बीस हजार रुपए की डिमांड की थी। पीड़ित अध्यापक ने इसकी सूचना डीएम को दी। डीएम के निर्देश पर गोरखपुर एंटी करप्शन टीम सक्रीय हो गई और बुधवार की सुबह अध्यापक से घूस की रकम लेते हुए क्लर्क को हिरासत में ले लिया गया।

अधिकारियों ने दे दिए थे आदेश

जिले के परशुरामपुर ब्लाक के नेदुआ में तैनात प्राईमरी स्कूल के अध्यापक शिवनाथ चौधरी ने ट्रांसफर के लिए आवेदन किया। इसे अधिकारियों ने सम्बंधित क्लर्क को आदेश जारी करने का निर्देश दिया था लेकिन वहां तैनात क्लर्क संतोष गुप्ता जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के नाम पर बीस हजार घूस देने पर ही आदेश निर्गत करने की बात कह फ़ाइल को दबा दिया।

पीड़ित अध्यापक ने डीएम से की शिकायत

उसकी इस हरकत से परेशान अध्यापक ने पहले तो बीएसए से शिकायत की लेकिन उसे कोई फायदा नहीं हुआ फिर जाकर पीड़ित ने डीएम को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। डीएम के निर्देश के बाद क्लर्क संतोष अब पुलिस की हिरासत में है। इस पूरे मामले में वर्तमान बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह और क्लर्क संतोष गुप्ता के खिलाफ कोतवाली में केस दर्ज करा दिया गया है।

Next Story