UP Election 2022: मायावती ने चरथावल और गंगोह सीट पर घोषित किया उम्मीदवार, इन मुस्लिम नेताओं पर लगाया दांव

BSP Candidate List 2022 UP: मायावती ने जिन दो प्रत्याशियों (BSP Candidates) के नामों की घोषणा की है उसमें मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा सीट से सलमान सईद (Salman Saeed) और सहारनपुर की गंगोह विधानसभा सीट से नोमान मसूद (Noman Masood) का नाम शामिल है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootNewstrack Shreya
Published on: 13 Jan 2022 5:16 AM GMT
UP Election 2022: मायावती ने चरथावल और गंगोह सीट पर घोषित किया उम्मीदवार, इन मुस्लिम नेताओं पर लगाया दांव
X

मायावती  (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक) 

BSP Candidate List 2022 UP: बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने आज अपने 2 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा ट्वीट कर किया है। यह दोनों प्रत्याशी पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western UP) के मुस्लिम नेता (Muslim Leader) हैं और हाल ही में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ज्वाइन किया था। एक प्रत्याशी ने तो कल देर रात मायावती से मुलाकात किया और बहन जी ने आज उनके नाम का ऐलान कर दिया दूसरे ने एक दिन पहले गाजियाबाद में बसपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

मायावती ने जिन दो प्रत्याशियों (BSP Candidates) के नामों की घोषणा की है उसमें मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा सीट से सलमान सईद (Salman Saeed) और सहारनपुर की गंगोह विधानसभा सीट से नोमान मसूद (Noman Masood) का नाम शामिल है। नोमान मसूद कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे इमरान मसूद (Imran Masood) के सगे जुड़वा भाई हैं, वहीं सलमान सईद पूर्व गृह मंत्री के बेटे हैं। दोनों नेताओं की अपने क्षेत्र में अच्छी पकड़ है और बसपा ने इन्हें उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती का ट्वीट (BSP Mayawati Twitter)

मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे श्री सईदुज़्ज़माँ के बेटे श्री सलमान सईद ने कल दिनांक 12 जनवरी को बीएसपी प्रमुख से देर रात मुलाकात की व कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। श्री सईद को बीएसपी ने चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने बताया, इनके साथ ही, सहारनपुर जिले के पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री रशीद मसूद के भतीजे व श्री इमरान मसूद के सगे भाई श्री नोमान मसूद भी कल लोकदल छोडकर, बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। बीएसपी प्रमुख ने इनको गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया है।

इमरान मसूद के सगे जुड़वा भाई हैं नोमान मसूद

मायावती ने जिन नोमान मसूद को सहारनपुर की गंगोह विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है वह इमरान मसूद के सगे जुड़वा भाई हैं। इमरान मसूद ने कल सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात कर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। वह यूपी कांग्रेस के बड़े नेताओं में शामिल थे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का उन्हें करीबी माना जाता था। लेकिन चुनाव से पहले वह कांग्रेस पार्टी का हाथ छोड़कर साइकिल की सवारी कर ली। उनके सगे भाई नोमान ने मायावती पर विश्वास जताते हुए हाथी की सवारी की है और मायावती ने उन्हें अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। यह दोनों मुस्लिम नेता पश्चिमी यूपी में अच्छा रसूख रखते हैं यही वजह है कि मायावती ने इन पर दांव लगाया है।

पश्चिम उत्तर प्रदेश (Western UP) की ऐसी कई सीटें हैं जहां मुस्लिम मतदाताओं (UP Muslim Voters) की अच्छी खासी तादाद है। इनमें सहारनपुर (Saharanpur) और मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिला भी शामिल है। चरथावल (Charthawal Assembly Seat) और गंगोह विधानसभा सीट (Gangoh Assembly Seat) से इन्हें टिकट देना मायावती का बड़ा दांव है। क्योंकि मायावती दलित, मुस्लिम और ब्राह्मणों को ज्यादा से ज्यादा टिकट देकर दांव खेल रही हैं। उन्हें इस बात का भरोसा है कि अगर इन तीनों का साथ उन्हें मिला तो उनकी जीत निश्चित है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story