×

मायावती का बड़ा बयान: भाजपा गठबंधन पर किया ऐलान, सपा को हरायेंगे

मायावती ने सोमवार को प्रेसवार्ता में खुलासा करते हुए कहा कि भाजपा तो कांग्रेस की भी बाप निकली, सीबीआई व ईडी का इस्तेमाल कर उन्हे परेशान करने की कोशिश की गई।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 7:05 AM GMT
मायावती का बड़ा बयान: भाजपा गठबंधन पर किया ऐलान, सपा को हरायेंगे
X
मायावती का बड़ा बयान: भाजपा गठबंधन पर किया ऐलान, सपा को हरायेंगे (Photo by social media)

लखनऊ: बसपा के बागी विधायकों को पार्टी से निलंबित करने के लिए की गई प्रेसवार्ता में सपा को हराने के लिए भाजपा को सहयोग करने के बयान पर विपक्षी दलों द्वारा घिरी बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सोमवार कहा है कि वह भाजपा से गठबंधन नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा से गठबंधन की अफवाह सपा-कांग्रेस के द्वारा फैलाई जा रही है, ताकि मुस्लिमों का वोट हमें न मिले। बसपा सुप्रीमों ने कहा कि वह न तो किसी के दबाव में आने वाली है और न ही राजनीति से सन्यास ले रही है।

ये भी पढ़ें:हुई लाखों की मौत: अब हिंसा ने लिया एक नया रूप, सड़क पर भयानक प्रदर्शन

मायावती ने सोमवार को प्रेसवार्ता में खुलासा करते हुए कहा

मायावती ने सोमवार को प्रेसवार्ता में खुलासा करते हुए कहा कि भाजपा तो कांग्रेस की भी बाप निकली, सीबीआई व ईडी का इस्तेमाल कर उन्हे परेशान करने की कोशिश की गई। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि वह किसी का भी समर्थन करेंगी, लेकिन समाजवादी पार्टी को हर हाल में हरायेंगी।

भाजपा के साथ किसी भी कीमत पर गठबंधन नहीं करेगी

मायावती ने कहा कि बसपा, भाजपा के साथ किसी भी कीमत पर गठबंधन नहीं करेगी। लेकिन कांग्रेस और सपा के लोग गठबंधन करने का झूठा प्रचार कर रहे हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि यूपी में 07 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में मुसलमानों का वोट बसपा को न पड़े। उन्होंने साफ किया कि बसपा का भाजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं है न ही होगा। क्योंकि उनकी पार्टी की विचारधारा बसपा से नहीं मिलती है।

वह और उनकी पार्टी काफी मजबूत है और आगामी एमएलसी चुनाव में सपा को हराऊंगी

बसपा सुप्रीमों ने कहा कि वह और उनकी पार्टी काफी मजबूत है और आगामी एमएलसी चुनाव में सपा को हराऊंगी। उन्होंने कहा कि पहले भी भाजपा से गठबंधन के दौरान वह कभी नहीं झुकी। भाजपा ने उन पर दबाव डालने के लिए सीबीआई व ईडी का इस्तेमाल किया। उन्होंने साफ किया कि वह न तो किसी के दबाव में आने वाली है और न ही अभी कोई सन्यास लेने वाली है।

ये भी पढ़ें:झारखंड में दो सीटों के लिए चुनाव प्रचार थमा, 03 नवंबर को दुमका और बेरमो में पड़ेंगे वोट

उन्हें झूठे मामलें में फंसाकर गठबंधन का दबाव बनाया गया था

उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 में केंद्र में भाजपा सरकार के समय उन्हें झूठे मामलें में फंसाकर गठबंधन का दबाव बनाया गया था। उस समय सोनिया गांधी ने फोन कर उनसे कहा था कि मेरे साथ अन्याय हो रहा है, कांग्रेस सरकार आने पर न्याय किया जायेगा लेकिन उसके बाद कई साल तक सरकार में रहने के बावजूद उन्होंने कुछ नहीं किया। मायावती ने खासकर मुस्लिमों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने सभी धर्मों व वर्गों का खास ख्याल रखा है। मुस्लिमों ने भी बसपा को वोट दिया और लोगों को टिकट भी दिया गया। भले ही छवि खराब की गई हो, लेकिन मेरे शासनकाल में एक भी दंगा नहीं हुआ है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story