×

किसान आंदोलन: अब समर्थन में उतरी मायावती, केंद्र पर साधा निशाना

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि कृषि से जुड़े तीन नए कानून को लेकर किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। उन्हेांने कहा कि किसानों के आंदोलन का उनकी पार्टी समर्थन करने को तैयार है।

Newstrack
Published on: 7 Dec 2020 9:25 AM GMT
किसान आंदोलन: अब समर्थन में उतरी मायावती, केंद्र पर साधा निशाना
X
2021 में भविष्य

लखनऊ: केन्द्र सरकार की तरफ से किसानों के लिए लाए गए बिल के बढते विरोध को देखते हुए अब कोई भी विपक्षी दल इस मौके का लाभ उठाने से पीछे नहीं रहना चाहता है। समाजवादी पार्टी के बाद अब बहुजन समाज पार्टी मैदान में उतर गयी है।

ये भी पढ़ें:पुलिस-सपाइयों में झड़प: गोखपुर में जमकर प्रदर्शन, नोकझोंक के बाद नारेबाजी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि कृषि से जुड़े तीन नए कानून को लेकर किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। उन्हेांने कहा कि किसानों के आंदोलन का उनकी पार्टी समर्थन करने को तैयार है। हमारी पार्टी इनका समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसानों की तरफ से बुलाए गए 8 दिसंबर भारत बंद को अपना समर्थन देती है।

मायावती ने ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार से किसानों की मांग मानने की अपील भी की

सोमवार को मायावती ने ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार से किसानों की मांग मानने की अपील भी की। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि कृषि से संबंधित तीन नए कानूनों की वापसी को लेकर पूरे देश भर में किसान आन्दोलित हे। मायावती ने कहा कि किसान संगठनों ने 8 दिसम्बर को भारत बंद का जो ऐलान किया है बसपा उनको सहयोग देने को तैयार है। उन्हेांने केन्द्र से किसानों की मांगों को मानने की भी पुनः अपील करते हुए कहा कि इस पर केंद्र सरकार फिर से विचार करें।



उधर, पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी किसानों के समर्थन में पदयात्रा का आज ऐलान किया था। जिसके बाद आज पुलिस ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत पूरे प्रदेश में कई नेताओं को हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें:मातम में बदली शादी: दूल्हे की आँखें फटी रह गई, देवरिया में लाशें लेकर आई बारात

उल्लेखनीय है कि आठ दिसम्बर को होने वाले भारत बंद को लेकर कई विपक्षी दलों ने किसान संगठनों को साथ देने का आहवान किया है जिसमें कांग्रेस, आम आदती पार्टी, शिवसेना, तृणमूल कांग्रेस, और वाम दलों ने भी किसान संगठनों के भारत बंद के आह्वान के प्रति अपना समर्थन जताया। दस केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने भी बंद का समर्थन किया है।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story