×

Meerut News: बीसएपी में पार्टी पदाधिकारियों को ताश के पत्तों की तरह फेंटा जा रहा बार-बार, पश्चिमी यूपी की कमान नौशाद अली को

Meerut News: बसपा मुखिया मायावती ने पश्चिमी यूपी प्रभारी पद से शमसुद्दीन राइन को हटा कर विधान परिषद सदस्य नौशाद अली को वेस्ट यूपी प्रभारी बनाया गया है।

Sushil Kumar
Published on: 1 Jun 2022 2:49 PM GMT
Meerut News: बीसएपी में पार्टी पदाधिकारियों को ताश के पत्तों की तरह फेंटा जा रहा बार-बार, पश्चिमी यूपी की कमान नौशाद अली को
X

Meerut News: ताश के पत्तों की तरह बार-बार पार्टी पदाधिकारियों को फेंटने वाली बसपा मुखिया मायावती (BSP chief Mayawati) द्वारा एक झटके में अब पश्चिमी यूपी प्रभारी पद से शमसुद्दीन राइन (Shamsuddin Raine) को हटा कर विधान परिषद सदस्य नौशाद अली (Member of Legislative Council Naushad Ali) को वेस्ट यूपी प्रभारी बनाया गया है। इस तरह विधानसभा चुनाव (assembly elections) के बाद यह पांचवा मौका है जब मायावती ने शमसुद्दीन राइन की संगठन में जिम्मेदारी बदल डाली है।

राइन को इस बार हटाने कीवजह चुनाव के दौरान राइन पर लगे ‌गंभीर वित्तीय आरोप बताए जा रहे हैं। बता दें कि इस साल हुए चुनाव के दौरान एक वीडियो सामने आया था जिसमें राइन 300 करोड़ रुपये में यूपी की 50 विधानसभा सीटों पर बीजेपी के लिस्ट के मुताबिक बीएसपी के कैंडिडेट उतारने का सौदा करते दिख रहे थे, हालांकि राइन ने वीडियो की सत्यता से इंकार करते हुए इसको विरोधियों की एक साजिश करार दिया था। उस समय तो मायावती ने चुनावी मौके को देखते हुए राइन को बख्श दिया था।

शमसुद्दीन राइन की पश्चिमी यूपी के प्रभारी पद से छुट्टी

लेकिन दो महीने पहले मायावती ने शमसुद्दीन राइन की पश्चिमी यूपी के प्रभारी पद से छुट्टी कर दी थी। पश्चिम के मुसलमानों में इसका गलत मैसेज ना जाए इसलिए राइन को बिहार राज्य प्रभारी पद की जिम्मेदारी दे दी गई थी। लेकिन बिहार में भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने राइन को स्वीकार नही किया। विरोध बढ़ा तो मायावती ने राइन को बिहार से हटाकर वेस्ट बंगाल भेज दिया था।

शमसुद्दीन राइन: Photo - Social Media

इससे पहले की राइन वेस्ट बंगाल जाकर अपनी जिम्मेदारी संभालते उनको फिर से वहां से हटाकर यूपी में वापसी कराकर लखनऊ और झांसी के जोन का प्रभारी बना दिया था। अभी कुछ दिन हुए थे कि फिर से राइन को पश्चिमी यूपी का प्रभारी बना दिया गया। नतीजन,एक फिर से पश्चिमी यूपी में उनका पार्टी में विरोध शुरु हो गया। हालात मारपीट तक पहुंच गई। मेरठ में तो बीएसपी के फूलबाग कालोनी स्थित दफ्तर पर राइन समर्थकों और विरोधियों के बीच आपस में मारपीट हो गई थी। मामला पुलिसल थाने तक पहुंच गया। शमसुद्दीन राइन और एक पूर्व मंत्री समेत कई पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर लिखी गई थी।

नौशाद अली: Photo - Social Media

पश्चिमी यूपी की कमान नौशाद अली के हाथ में

राइन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में बढ़ते गुस्से को देखते हुए आखिरकार रविवार को मायावती ने शमसुद्दीन राइन को फिर से वेस्ट यूपी प्रभारी के पद से हटा दिया है। उन्हें अब लखनऊ और झांसी मंडल के जोन पर लगाया गया है। उनकी जगह एमएलसी नौशाद अली को वेस्ट यूपी की कमान दी गई है। बता दें कि पश्चिमी यूपी जोन में मेरठ, बरेली, मुरादाबाद,सहारनपुर और अलीगढ़ मंडल आते हैं। 2024 की तैयारी में लगी मायावती ने सांसद गिरीश चंद जाटव, सतपाल सेतला और सूरज सिंह को भी पश्चिमी यूपी में नौशाद अली की मदद के लिए लगाया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story