×

गरजीं मायावती: योगी सरकार पर साधा निशाना, अम्बेडकर हास्टल पर कही ये बात

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यूपी सरकार को दलित विरोधी बताते हुए मांग की है कि गाजियाबाद में एसी-एसटी छात्रों के लिए बने हास्टल को डिटेन्शन सेंटर के तौर पर किए जा रहे बदलाव को सरकार वापस ले।

Newstrack
Published on: 17 Sep 2020 6:39 AM GMT
गरजीं मायावती: योगी सरकार पर साधा निशाना, अम्बेडकर हास्टल पर कही ये बात
X
मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना, दलितों को लेकर कहा ये (social media)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यूपी सरकार को दलित विरोधी बताते हुए मांग की है कि गाजियाबाद में एसी-एसटी छात्रों के लिए बने हास्टल को डिटेन्शन सेंटर के तौर पर किए जा रहे बदलाव को सरकार वापस ले।

ये भी पढ़ें:नेपाल का भारत पर वार: चीन के बाद दुश्मनी पर उतारू, तमाम शहरों पर किया कब्जा

बसपा सुप्रीमों मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा

बसपा सुप्रीमों मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि गाजियबाद में बसपा सरकार द्वारा निर्मित बहुमंजिला डा. अम्बेडकर एसी-एसटी छात्र हास्टल को अवैध विदेशियों के लिए यूपी के पहले डिटेन्शन सेंटर के रूप में कन्वर्ट करना अति दुखद व अति निन्दनीय। यह सरकार की दलित विरोधी कार्यशैली का एक और प्रमाण। सरकार इसे वापस ले बसपा की यह मांग।



बता दे कि पिछले दिनों गाजियाबाद में बन कर तैयार हुए यूपी के पहले डिटेंशन सेंटर को पुलिस विभाग को ट्रांसफर किया गया और आगामी अक्टूबर माह में इसका उद्घाटन किए जाने की संभावना बतायी जा रही है। अवैध विदेशी घुसपैठियों को रखने के लिए गाजियाबाद के नंदग्राम में बने इस डिटेंशन सेंटर की क्षमता 100 लोगों को रखने की है। यह देश का 12वां डिटेंशन सेंटर है।

2011 में दलित छात्रों के लिए नंदग्राम में दो अंबेडकर हास्टल बनवाये गए थे

नंदग्राम में दलित छात्रों के लिए बनाये गए दो अंबेडकर हास्टलों में बने इस डिटेंशन सेंटर की मरम्मत और रंग-रोगन का काम पूरा हो चुका है। मायावती शासनकाल में वर्ष 2011 में दलित छात्रों के लिए नंदग्राम में दो अंबेडकर हास्टल बनवाये गए थे। इन हास्टलों में 400 से ज्यादा छात्रों के रहने की व्यवस्था की गई थी।

ये भी पढ़ें:यूपी में गैंगरेप: इंसाफ के लिए भटक रहा परिवार, की आत्मदाह की तैयारी

मायावती की सरकार जाने के बाद इन हास्टलों की उपेक्षा के कारण यह जर्जर हो गए थे और देख रेख न किए जाने के कारण यह कई सालों से बंद पड़े थे। योगी सरकार ने इन दोनों हास्टलों को डिटेंशन सेंटर में बदलने के लिए केंद्र की मोदी सरकार को प्रस्ताव भेजा था। योगी सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए केंद्र सरकार ने डिटेंशन सेंटर के लिए बजट भी जारी कर दिया। जिस पर योगी सरकार ने मेरठ की एक निर्माण एजेंसी को डिटेंशन सेंटर के पुनर्निमाण का कार्य सौंप दिया। इस डिटेंशन सेंटर में सभी मूलभूत सुविधाये उपलब्ध करायी गई है तथा सुरक्षा के लिहाज से यहां की चारदीवारी पर काफी ऊंची कटीलें तारों की बाड़ लगाई गई है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story