×

मायावती का बड़ा ऐलान, कहा- नहीं लड़ूंगी लोकसभा चुनाव, जब चाहे जीत सकती हूं

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने बड़ा ऐलान किया है। लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मायावती ने कहा कि वह इस बार का लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी।

Dharmendra kumar
Published on: 20 March 2019 8:26 AM GMT
मायावती का बड़ा ऐलान, कहा- नहीं लड़ूंगी लोकसभा चुनाव, जब चाहे जीत सकती हूं
X

लखनऊ: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने बड़ा ऐलान किया है। लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मायावती ने कहा कि वह इस बार का लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी। मायावती ने बीजेपी पर इस दौरान निशाना भी साधा।

यह भी पढ़ें.....सांसद का रिपोर्ट कार्ड : काम किए, काफी करना है बाकी

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अभी मेरे जीतने से ज्यादा गठबंधन की सफलता ज्यादा जरूरी है। मायावती ने कहा कि अगर चुनाव के बाद कोई स्थिति बनती है तो वह किसी भी सीट को खाली कराकर चुनाव लड़ सकती हूं और जीत भी सकती हूं।

यह भी पढ़ें.....सास और ननद पर बहू को जलाने का आरोप, महिला को जिला अस्पताल में भर्ती

उन्होंने मेरे चुनाव लड़ने पर कार्यकर्ता मना करने के बावजूद मेरी लोकसभा सीट पर प्रचार करने जाएंगे, इससे बाकी सीटों पर चुनाव प्रभावित होगा। मैंने इसी वजह से यह फैसला लिया है।' उन्होंने कहा कि बसपा के आंदोलन के खिलाफ विरोधी कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....जनादेश- 2019: पश्चिम बंगाल में सबसे कठिन चुनाव है तृणमूल के लिए

बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर एसपी-बीएसपी और आरएलडी गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं। बीएसपी 38, एसपी 37 और आरएलडी 3 सीटों पर मैदान में उतरेगी। वहीं, दो सीटों अमेठी और रायबरेली को बिना गठबंधन किए कांग्रेस के लिए छोड़ा गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story