हिंदू युवा वाहिनी के नाम पर यूपी में फैलाई जा रही अराजकता : मायावती

Published by sujeetkumar Published: May 7, 2017 | 6:33 pm
Modified: May 7, 2017 | 6:38 pm
लखनऊ: बहुजन समाजवादी पार्टी ( बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है, कि प्रदेश में हिंदू युवा वाहिनी के नाम पर भी अराजकता फैलाई जा रही है। इस पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा है कि सरकार यह स्वीकारते हुए भी उन तत्वों के खिलाफ सख़्त कानूनी कार्रवाई नहीं कर पा रही है।
मायावती ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर अब भगवा ब्रिगेड गरीब हिंदुओं को भी अपनी हिंसक ताण्डव का शिकार बना रहे हैं। सरकार उनके प्रति नरम रवैया अपनाकर उन्हें बचाने का काम करती हुई नजर आ रही है।
विधायक विनय तिवारी के घर पर पड़ा छापा राजनीतिक दवेश का परिणाम
उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम योगी के गृह जिला गोरखपुर में बीएसपी के विधायक विनय तिवारी के घर पर पुलिस का छापा राजनीतिक द्वेष का ताजा प्रमाण है। इसके अलावा दलित व पिछड़े वर्ग के लोगों को भी हर स्तर पर जातिवादी भेदभाव व जुल्म-ज्यादती का शिकार बनाया जा रहा है।
सहारनपुर घटना में सरकार का रवैया पक्षपतापूर्ण
उन्होंने कहा है कि सहारनपुर की जातिवादी दलित उत्पीड़न की घटनाओं में भी सरकार का रवैया न्यायपूर्ण नहीं प्रतीत हो रहा है। दोषियों को सजा व पीड़ितों को सहायता देकर सरकार को अपनी निष्पक्षता साबित करने की जरूरत है। इन मामलों में बीजेपी के नेताओं व इनके मंत्रियों का रवैया भी स्वतंत्र व निष्पक्ष नहीं बल्कि पक्षपातपूर्ण ही लगता है।

यह भी पढ़ें..BSP सुप्रीमो मायावती बोलीं- सत्ता हथियाने के लिए लोकतंत्र की हत्या पर उतारू है BJP

मायावती ने उत्तराखण्ड के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक में कहा कि उत्तराखण्ड एक पड़ोसी राज्य है। वहां के भी राजनीतिक व सामाजिक हालात काफी कुछ एक जैसे ही हैं। यूपी की तरह ही उत्तराखण्ड में भी गरीबों, दलितों, पिछड़ों व ब्राह्मण समाज जातिवादी भेदभाव, राजनीतिक द्वेष व जुल्म-ज्यादती के शिकार बनाये जा रहे हैं। यह सब खुले तौर पर सरकारी संरक्षण में हो रहा है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App