×

Up Election Result 2022: मायावती ने हार का ठीकरा मुसलमानों और मीडिया पर फोड़ा, कही ये बात

Up Election Result 2022: यूपी चुनाव में हार के बाद मायावती (Mayawati statement) ने अपने हार का ठीकरा मीडिया और मुसलमानों पर फोड़ दिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 11 March 2022 5:36 AM GMT (Updated on: 11 March 2022 6:03 AM GMT)
mayawati reaction on akhilesh yadav speech in up vidhan sabha on foreign trip satish mahana
X
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ( social media)

UP Election Result 2022 : बीएसपी सुप्रीमो मायावती (BSP supremo Mayawati) ने हार के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया मीडिया के सामने रखी है। उन्होंने अपनी हार को स्वीकार करते हुए इससे सबक लेकर आगे बढ़ने की बात कही है। मायावती (Mayawati statement) ने हार का ठीकरा मीडिया और मुसलमानों पर फोड़ दिया है। उन्होंने कहा है कि मुसलमान उनकी पार्टी के साथ लगा रहा, लेकिन बीजेपी (Bjp) के डर से अपना सारा वोट समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) को दे दिया। जिससे उनकी पार्टी की करारी हार हुई है, मायावती ने अपने दलित वोट बैंक (Dalit vote) समाज के लोगों का धन्यवाद किया कि उन्होंने उन पर भरोसा किया।

'राजनीति में हार जीत लगी रहती है'

उन्होंने अपने मतदाताओं और कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह निराश ना हों हताश ना हों पार्टी नए सिरे से खड़ी होगी राजनीति में हार जीत लगी रहती है। बीजेपी का भी यही हाल था, कांग्रेस का अभी यही हाल हुआ है, अब हार से सबक लेकर वह आगे की रणनीति बनाकर एक बार फिर से यूपी की सत्ता में आएंगी।

समाजवादी पर साधा निशाना

मायावती ने समाजवादी पार्टी निशाना साधते हुए कहा कि मुसलमानों ने जहां पूरा वोट उन्हें दे दिया वहीं हिंदू समाज को यह डर लगने लगा कि अगर समाजवादी पार्टी की दोबारा से सत्ता में वापसी हुई उत्तर प्रदेश में गुंडाराज और जंगलराज हो जाएगा। इसीलिए पूरा हिंदू समाज एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान किया और उनकी जीत हुई है। खासकर उन्होंने अपने वोट बैंक दलितों के भी डर की बात कही और कहा कि सपा के सत्ता में आने के डर से उन्होंने भी भाजपा को अपना मत दे दिया।

मायावती ने कहा कि मीडिया लोगों को गुमराह कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने में लगी थी। मायावती ने कहा कि जातिवादी मीडिया और सोशल मीडिया नहीं चाहता कि दलित, शोषित, वंचितों की बात हो उनकी लड़ाई लड़ी जाए। उन्होंने कहा कि बीएसपी के कार्यकर्ताओं की मेहनत का वाजिब फल नहीं मिला है। बाबा साहब के रास्ते पर चलकर आगे बढ़ेंगे और यूपी की सत्ता में फिर से वापसी करेंगे।

इस परिणाम से हमें सबक लेना है

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2017 के पहले बीजेपी की भी यही हाल था। कांग्रेस का भी हाल वैसा ही हो गया है, लेकिन इस परिणाम से हमें सबक लेना है और आगे अब नए सिरे से पार्टी को खड़े करके काम करना है। मायावती ने कहा पूरे यूपी से आये परिणाम चौकाने वाले हैं उन्हें ऐसा भरोसा नहीं था लेकिन मुस्लिमों का वोट खिसकने से उनकी यह हार हुई है। उन्होंने कहा की आरोप लगाये जा रहे है कि वह बीजेपी की बी टीम है लेकिन ऐसा नहीं है बहुजन समाज पार्टी बाबा साहेब के मूवमेंट को आगे बढ़ा कर अपने को मजबूत करेगी और उत्तर प्रदेश में फिर से स्थापित करके दिखाएगी।

मायावती ने अपनी हार को स्वीकार करते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी को सजा मिली है, दलित समाज का वोट उन्हें पूरा मिला है वह ठगा महसूस कर रहा है वह अपना मनोबल गिर आए नहीं बसपा फिर से मजबूत होगी और उनके लिए काम करेगी मायावती ने कहा कि यह बुरा वक्त चल रहा है अब इससे ज्यादा कुछ भी बुरा नहीं होगा स्वाभिमान और सम्मान के लिए वह लड़ती रहेंगी और सफलता मिलेगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story