Mirzapur News: प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल का बड़ा बयान, भारत जोड़ो यात्रा में नहीं शामिल होगी बीएसपी

Mirzapur News: बसपा प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कहा है कि भारत जोड़ों यात्रा कांग्रेस पार्टी की अपनी यात्रा है, बीएसपी इस यात्रा में शामिल नहीं होगी।

Brijendra Dubey
Published on: 29 Dec 2022 11:58 AM GMT
Mirzapur News
X

बसपा प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल

Mirzapur News: बसपा प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कहा है कि भारत जोड़ों यात्रा कांग्रेस पार्टी की अपनी यात्रा है, बीएसपी इस यात्रा में शामिल नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बसपा अल्पसंख्यक समाज और पिछड़ा वर्ग को जोड़ने का काम करेगी। नगर निकाय चुनाव को लेकर भाजपा पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग के साथ आरक्षण को लेकर भाजपा ने बेईमानी व धोखा किया हैं। बसपा नगर निकाय चुनाव के साथ ही आने वाले लोकसभा की तैयारी में जुटी है और मायावती को प्रधानमंत्री बनाने का काम करेंगे।

पहली बार मिर्जापुर पहुंचे बसपा प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल

इससे पहले बहुजन समाज पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मिर्जापुर पहुंचे। इस दौरान जिला मुख्यालय स्थित एक निजी लान में बसपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर बसपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने को लेकर कहा कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में बहुजन समाज पार्टी शामिल नहीं होगी।

भारत जोड़ों यात्रा कांग्रेस पार्टी की अपनी यात्रा है: प्रदेश अध्यक्ष

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भी राजनीतिक दल है। भारत जोड़ो यात्रा निकाला है। हम अल्पसंख्यक समाज, पिछड़ा समाज, दलित समाज, न्याय पसंद लोग चाहे ब्राह्मण क्षत्रिय समाज और वैश्य समाज को जोड़ने मिकले हैं। सबको जोड़ कर आने वाले 2024 लोकसभा में जीतकर बहुजन समाज पार्टी के सुप्रीमो मायावती को प्रधानमंत्री बनाने का काम करेंगे।

ओबीसी आरक्षण को लेकर पूरे यूपी में राजनीतिक पारा गर्माया

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के ओबीसी आरक्षण को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में राजनीतिक पारा गर्म है। प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछड़ा वर्गों के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी की है आरक्षण को लेकर। संवैधानिक तरीके से सरकार कार्रवाई करती आरक्षण लागू करती तो कोर्ट जाने की किसी की जरूरत नहीं होती। अब कोर्ट ने रद्द कर दिया है तो आयोग कमेटी बनाकर फिर से भारतीय जनता पार्टी श्रेय लेना चाहती है। बैकवर्ड को हमने कमेटी बनाकर आरक्षण देने का काम किया है। बहुजन समाज पार्टी नगर निकाय चुनाव मजबूती से लड़ेगी तैयारी पूरी है।

बहुजन समाज पार्टी को नगर निकाय चुनाव और आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बैकवर्ड प्रदेश अध्यक्ष की क्या आवश्यकता पड़ी इस सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का इतिहास रहा है सबसे ज्यादा प्रदेश अध्यक्ष बैकवर्ड समाज से ही रहे हैं। एक बार फिर मायावती ने हम छोटे कार्यकर्ताओं को मौका दिया हैं। बहुजन समाज पार्टी का बेस वोट अल्पसंख्यक समाज अन्य पिछड़ा वर्ग समाज दलित समाज ब्राह्मण क्षत्रिय समाज वैश्य समाज के लोग मिलकर 2007 में बहुजन समाज पार्टी का सरकार बनवाने का काम किया था। इधर कुछ दिनों से इन्हें गुमराह करने का काम किया गया है। इनको सच्चाई बता कर फिर से बीएसपी में जुड़ने का हम काम करेंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story