कश्मीर मुद्दे पर मायावती बोलीं- बंदूक के बल पर मसले को हल करना चाहती है मोदी सरकार

aman
By aman
Published on: 5 May 2017 12:07 PM GMT
कश्मीर मुद्दे पर मायावती बोलीं- बंदूक के बल पर मसले को हल करना चाहती है मोदी सरकार
X
मायावती ने कहा- मोदी की तरह योगी की भी छलावे और दिखावे की सरकार

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, कि सीमा पर चुनौतियां हैं पर सरकार देशहित के बजाए राजनीतिक हित साधने में व्यस्त है। वर्तमान में ऐसा लगता है कि सरकार अपने अहंकार में है और हर मामले को केवल बंदूक की नोक के जरिए हल करना चाहती है।

बसपा सुप्रीमो बोलीं, 'बीजेपी एंड कंपनी को सत्ता हड़पने की ऐसी भूख लगी है कि विरोधी पार्टियों को हर प्रकार से निशाना बनाकर काम किया जा रहा है। इस क्रम में देशहित को भी ताक पर रख दिया गया है, जबकि अन्तर्राष्ट्रीय सीमाओं पर जबर्दस्त तनाव है। भारतीय सेना को अनेकों प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।'

मोदी सरकार की नीति राजनीति से प्रेरित

मायावती ने कश्मीर, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में पार्टी की तैयारियों व इन राज्यों के राजनीतिक हालात पर चर्चा के बाद कहा, कि 'जम्मू-कश्मीर से जुड़े राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में मोदी सरकार की नीति राजनीति-प्रेरित लगती है। यहां के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। हालांकि केन्द्र के साथ जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी की गठबंधन सरकार है, इसके बावजूद सरकार वहाँ विफल साबित हो रही है।'

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

राजनीतिक शून्यता बढ़ती ही जा रही

माया बोलीं, गठबंधन सरकार की गलत नीतियों के कारण जनता व सेना को भी आंतरिक सुरक्षा के मामले में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। हालात को सामान्य नहीं कहा जा सकता हैं। राजनीतिक शून्यता लगातार बढ़ती ही जा रही है।

घाटी के लोगों में सरकार के प्रति असंतोष

बसपा प्रमुख ने कहा, कि श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में लोगों की अत्यंत ही कम भागीदारी व अनंतनाग लोकसभा उपचुनाव को मजबूरीवश स्थगित करना यह साबित करता है कि गठबंधन सरकार जनता की अपेक्षा पर खरी नहीं उतर पा रही है। घाटी के लोगों व छात्रों एवं युवाओं में सरकार के प्रति असंतोष व आक्रोश को राजनीतिक सूझबूझ के साथ हल करने की जरूरत है, सबसे पहले उनमें आपसी विश्वास पैदा करना बहुत जरूरी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story