×

मायावती के इस्तीफे के बाद BSP दिखा रही दम, ले सकती हैं चौंकाने वाला फैसला

aman
By aman
Published on: 23 July 2017 7:53 AM GMT
मायावती के इस्तीफे के बाद BSP दिखा रही दम, ले सकती हैं चौंकाने वाला फैसला
X
मायावती के इस्तीफे के बाद BSP दिखा रही दम, ले सकती हैं चौंकाने वाला फैसला

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती के इस्तीफे के बाद पार्टी के युवा नेता दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसमें देश भर के वालंटियर्स को बुलाया गया है। युवा नेता यह प्रदर्शन संसद में मायावती के दलित मुददे पर सदन में नहीं बोलने देने के विरोध में कर रहे हैं। उधर, मायावती ने पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों की बैठक बुलायी है।

दरअसल, बीते दिनों बसपा प्रमुख मायावती सहारनपुर में जातीय हिंसा की घटना राज्यसभा में उठाना चाहती थीं। उसी समय उनसे अपनी बात कम समय में खत्म करने को कहा गया, तो उन्होंने राज्यसभा से यह कहकर इस्तीफा दे दिया, कि वह दलित समाज से आती हैं। उन्हें अपने समाज की बात सदन में रखने का मौका नहीं दिया गया।

बस, मायावती के निर्णय का इंतजार

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि पहले लोकसभा और फिर यूपी के विधानसभा चुनावों में करारी मात के बाद पार्टी 'वेट एंड वॉच' की रणनीति पर काम कर रही थी। पर अब पार्टी अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद साफ हो गया है कि बसपा अपनी परम्परागत राजनीतिक तौर तरीकों से आगे बढ़ेगी। इसमें भी पार्टी का अनुशासन कायम रहेगा। उनका कहना है कि अब कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को पार्टी सुप्रीमो मायावती के निर्णय का इंतजार है। इस बारे में उन्होंने पार्टी के विधायकों और सांसदों की बैठक भी बुलाई है। इसमें कुछ चौंकाने वाले फैसले भी लिए जा सकते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story