×

माया का हमला, कहा- 'बबुआ' किसी भी महापुरुष की मूर्ति पर कर सकता है अभद्र टिप्‍पणी

By
Published on: 6 Dec 2016 6:04 AM GMT
माया का हमला, कहा- बबुआ किसी भी महापुरुष की मूर्ति पर कर सकता है अभद्र टिप्‍पणी
X

mayawati-bsp

लखनऊ: बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की पुण्‍य तिथि पर 6 दिसंबर को अंबेडकर पार्क मेंं बसपा सुप्रीमो मायावती ने अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। माया ने कहा कि वर्तमान सपा सरकार का मुखिया बेहूदी बाते करता है। इस किसम की सोच रखने वाला ये 'बबुआ' (अखिलेश यादव) आगे चलकर महापुरूषों की मूर्तियों पर अभद्र टिप्पणी कर सकता है। सपा सरकार का मुखिया अर्थहीन बातों को करता है। सपा मुखिया, बबुआ परिवार की तरक्की बाबा साहब की देन है। माया ने कहा कि मुलायम परिवार एहसान फरामोश है।

ये लोग इतने एहसान फरामोश हैं कि बाबा अंबेडकर पार्क में लगीं मूर्तियों पर टिप्‍पणी करते हैं। माया ने कहा कि हाथी इन्हें सपने में जरूर परेशान करते होंगे। अब हमारे चुनाव निशान हाथी का फ्री में खूब प्रचार हो रहा है। बबुआ के बयानों से हमारी पार्टी को बहुत लाभ मिल रहा है।

माया ने कहा कि सरकार जिसे फिजूल खर्च बताती है शायद उसे नहीं मालूम कि हर रोज कितने लोग वहां घूमने जाते हैं। स्‍मारकों में खर्च की वसूली के लिए टिकट लगाया । टिकट से सपा को खूब राजस्‍व मिल रहा है। अपने मनोरंजन के लिए सपा सैफई में महोत्‍सव करवाती है। बीजेपी आरएसएस को बाबा साहब का संविधान पसंद नहीं।

माया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लंबे शासनकाल में जो बाबा साहब ने दलितों को अधिकार दिए थे वो उन्‍हें नहीं मिले। लेकिन बीएसपी सरकार के शासनकाल में वो सारे अधिकार आपको मिले हैं। विरोधी पार्टी के लोग अंबेडकर को लेकर कहते हैं कि उन्‍होंने सिर्फ आदिवासियों का ध्‍यान रखा अति पिछड़े लोगों का वह ध्‍यान नहीं रखते थे, जबकि सच्‍चाई ये है कि जब अंग्रेजों की हुकूमत थी तो बाबा साहब अंबेडकर अंग्रेजों से कहते थे कि मेरे इन लोगों को सबकी तरह जीने का मौका मिलना चाहिए। तो अंग्रेज कहते थे कि कौन सूद्र और कौन अति सूद्र इसकी पहचान होनी चाहिए तो बाबा साहब ने इस पर सहमत हो गए।

इसके बाद सूद्र और अति सूद्र की सूची तैयार हो गई। जब यह सूची तैयार हो रही थी तो इनके शोषणकर्ताओं ने षड़यंत्र के तहत काफी लोगों को जबरन नकली ब्राम्‍हण, वैश्‍य और ठाकुर बनाकर इस सूची में नहीं शामिल होने दिया। इन्‍होंने कहा कि बाबा साहब आपको अछूत बनाना चाहते हैं। इस तरह से नकली ब्राम्‍हण, वैश्‍य और ठाकुर बनाकर इन्‍होंने उस सूची में शामिल नहीं होनेे दिया।

बाबा साहब ने संविधान में आर्टिकल 340 बनाया और इसमें स्‍पष्‍ट किया कि ऐसी जातियां जो सूद्र और अति सूद्र में शामिल नहीं हुई हैं और उनकी हालत खराब है तो उनकाेे आरक्षण की सुविधा केंद्र सरकार दिलाए। इसी आर्टिकल में आगे चलकर एससी को भी आरक्षण की सुविधा दी गई। विरोधी पार्टी बाबा साहब को लेकर भ्रम फैलाती हैं।

-कांग्रेस और बीजेपी ने पिछड़े समाज को बांटने की कोशिश की गई ।

-कांग्रेस ने बाबा साहब को भारत रत्‍न नहीं देेने दिया।

-अंग्रेजों की हुकूमत में बाबा साहब ने पिछड़ों को पहचान दिलाई।

-केंद्र और राज्‍य को संविधान के तहत सबको हक देना चाहिए।

-बीजेपी के लोगों ने मंडल कमीशन केे आयोग की सिफारिशों लागू करने पर बीजेपी के लोगों ने प्रदर्शन किया था।

-इसी दौरान इसके जवाब में बीजेपी ने अपनी अयोध्‍या यात्रा शुरू कर दी।

-बीपी सिंह कि सरकार को तीन शर्ताे पर समर्थन दिया था।

-वो बाबा साहब भीम राव अंबेडकर को भारत रत्‍न से सम्‍म‍ानित करवाएंगे

-अन्‍य पिछड़े वर्ग के लिए मंडल कमीशन की सिफारिशें लागू करें।

-बीजेपी का अयोध्‍या के लिए कोई नया एजेंडा लागू न होने दिया जाए।

बीपी सिंह ने जब तीनों बाते मान ली तो बीजेपी ने अपना समर्थन वापस ले लिया था तो उनकी सरकार गिर गई थी । कांग्रेस की तरह बीजेपी भी दलित अतिपिछड़ों की विरोधी है। वोटो के खातिर मोदी ने गुजरात में अपना चोला बदल लिया। 1994 में मोदी ने एक विशिष्‍ट जाति को ओबीसी में शामिल करवा दिया। वहां पीएम ने ओबीसी के लोगोंं का हक मारने का काम किया था।

बीजेपी में बाबरी मस्जिद को गिराने के लिए आज का दिन ही क्‍यों चुना

बीजेपी और आरएसएस के लोग नहीं चाहते हैं कि हिंदू धर्म को छोड़कर अन्‍य समाज के लोग सुरक्षित रहें। बाबा साहब ने इनकी मानसिकता को देखते हुए संविधान में सभी धर्मों को बराबर का अधिकार दे दिया। इसलिए ये लोग बाबा साहब का विराध करने लगे । आज के दिन ही बीजेपी के लोगों ने मस्जिद को खंडित करके बाबा साहब के धर्मनिर्पेक्षता वाले संविधान का अनादर किया।

-बीजेपी ने नोटबंदी से पहले अपने करीबियों और पूंजीपतियों का पैसा ह्रवाइट कर लिया। हम इसकी जांच की मांग कर रहे हैं।

बीएसपी की होगी जांच

-विज्ञापन में खर्च धनराशि की जांच होगी।

-सपा सरकार के आर्थिक फैसलों की जांच होगी।

-आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे की योजना बीएसपी की देन है।

-बीएसपी सरकार में किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

आगे की स्‍लाइड्स में देखें फोटोज...

abedkar-park bsp mayawati mayawati-bsp shankh

Next Story