Mayawati: यूपी में ‘कानून द्वारा कानून का राज’ सिर्फ बसपा के शासन में रहा- मायावती

Mayawati: सुल्तानपुर एनकाउंटर को लेकर मायावती ने कहा कि बीजेपी और सपा जाति के नाम पर जबरदस्ती राजनीति कर रहे हैं।

Sonali kesarwani
Published on: 9 Sep 2024 4:09 AM GMT
Mayawati: यूपी में ‘कानून द्वारा कानून का राज’ सिर्फ बसपा के शासन में रहा- मायावती
X

Mayawati: हाल ही में यूपी के सुल्तानपुर में हुए मंगेश यादव एनकाउंटर पर मायावती ने बीजेपी सरकार को घेरा है। इससे पहले भी मायावती ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए थे। मंगेश यादव एनकाउंटर के बाद सपा ने भी बीजेपी पर ये आरोप लगाया था कि उन्होंने ‘जाति’ देखकर एनकाउंटर किया है। इस तरह बीजेपी और सपा के बीच आरोप- प्रत्यारोप देखकर मायावती ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर एनकाउंटर के बाद सपा और बीजेपी जाति के नाम पर जबरदस्ती राजनीति कर रहे हैं। जबकि इस मामले में ये दोनों चोर- चोर मौसेरे भाई जैसे हैं।

सपा सरकार में भी कानून- व्यवस्था का बुरा हाल था

मायावती ने अपने बयान में न सिर्फ बीजेपी को घेरा बल्कि लगे हाथ सपा पर भी जमकर निशाना लगाया। उन्होने कहा कि बीजेपी की तरह सपा सरकार में भी तो कई गुना ज्यादा कानून व्यवस्था का बुरा हाल था। दलितों, अन्य पिछड़े वर्गों, गरीबो व् व्यापारियों आदि को सपा के गुंडे, माफिया दिन- दहाड़े लूटते व मारते- पीटते थे। ये सब लोग भूले नहीं हैं। मायावती ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में वास्तव में "कानून द्वारा कानून का राज" सिर्फ बसपा के शासन में रहा। जाति व धर्म के भेदभाव के बिना लोगों को न्याय दिया गया। कोई फर्ज एनकाउंटर आदि भी नहीं हुए। अतः बीजेपी व सपा के कानूनी राज के नाटक से सजग रहें।

सुल्तानपुर में मंगेश यादव का एनकाउंटर

सुल्तानपुर में व्यापारी के घर हुए डकैती के मुख्य आरोपी मंगेश यादव की पुलिस के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई थी। जिसके बाद से यूपी की सियासत में बवाल मचा हुआ है। पार्टियां एक दूसरे पर आरोप- प्रत्यारोप कर रही है। यूपी में कानून व्यवस्था पर भी विपक्ष बार बार सवाल खड़ा कर रहा है। सीएम योगी भी लगातार विपक्षियों को इस मामले में जवाब दे रहे हैं।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story