×

Auraiya Student Death:औरैया में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर भड़कीं मायावती, योगी सरकार को खरी-खरी

Auraiya Student Death : मायावती लिखती हैं, 'साथ ही यूपी में दलितों, गरीबों, मजलूमों व अल्पसंख्यकों आदि के साथ-साथ महिलाओं की असुरक्षा का मामला भी काफी चर्चाओं में है।

aman
Written By aman
Published on: 27 Sep 2022 9:17 AM GMT (Updated on: 27 Sep 2022 9:21 AM GMT)
BSP Chief mayawati
X

बसपा प्रमुख मायावती (फोटो-सोशल मीडिया)

Auraiya Student Death : उत्तर प्रदेश के औरैया (Auraiya) में एक दलित शिक्षक की पिटाई का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इसी मुद्दे पर मंगलवार (27 सितंबर 2022) यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने एक के बाद एक ट्वीट कर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा। इस मामले पर उन्होंने सरकारी उदासीनता और लापरवाही का आरोप लगाया।

दरअसल, औरैया के हाईस्कूल में पढ़ने वाले एक दलित छात्र की मौत शिक्षक की पिटाई से हो गई थी। जिसके बाद यह मामला सियासी रंग लेने लगा। मायावती से पहले इस मामले पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीजेपीको खूब खरी-खोटी सुनाई। अब बसपा प्रमुख मायावती ने भी यूपी सरकार को इस घटना पर चौतरफा घेरा है।

'उचित कार्रवाई नहीं मिलने से लोग गुस्से में'

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने अपने ट्वीट में औरैया की घटना पर लिखा, 'औरैया में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर सरकारी उदासीनता व लापरवाही का मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है। इंसाफ व उचित कार्रवाई के अभाव में लोग काफी आक्रोशित हैं। सरकार ऐसे संगीन मामलों को रफा-दफा करने के बजाय तुरन्त प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह मांग।'

कानून-व्यवस्था के सरकारी दावे गलत

वहीं, एक अन्य ट्वीट में मायावती लिखती हैं, 'साथ ही यूपी में दलितों, गरीबों, मजलूमों व अल्पसंख्यकों आदि के साथ-साथ महिलाओं की असुरक्षा का मामला भी काफी चर्चाओं में है। महिला पुलिसकर्मियों के विरुद्ध थाना में शोषण व अन्याय की खबरें भी लगातार सुर्खियों में हैं, जो सरकार के कानून-व्यवस्था के दावे को गलत साबित करती हैं।'|

क्या है मामला?

ये मामला उत्तर प्रदेश के औरैया जिले का है। आरोप है कि परीक्षा में एक सवाल गलत होने के बाद शिक्षक ने एक छात्र को बुरी तरह पीटा। उस पिटाई से छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे चोटें आई थीं। घायल छात्र का इलाज खुद आरोपी शिक्षक करा रहा था। कुछ दिनों बाद जब शिक्षक ने छात्र के परिजनों का फोन उठाना बंद कर दिया, तब आरोपी शिक्षक की शिकायत थाने में दर्ज कराई। वहीं, 20 दिनों के इलाज के बाद कल यानि सोमवार को छात्र की मौत हो गई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story