BSP सुप्रीमो मायावती की घटी सुरक्षा, NSG ने वापस ली QRT टीम

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाजावादी पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका लगा है। उनकी सुरक्षा में कटौती की गई है। मायावती को मिलने वाली नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) सुरक्षा की क्विक रिस्पॉन्स टीम (QRT) को वापस बुला लिया गया है।

priyankajoshi
Published on: 20 Sep 2017 12:59 PM GMT
BSP सुप्रीमो मायावती की घटी सुरक्षा, NSG ने वापस ली QRT टीम
X

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाजावादी पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका लगा है। उनकी सुरक्षा में कटौती की गई है। मायावती को मिलने वाली नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) सुरक्षा की क्विक रिस्पॉन्स टीम (QRT) को वापस बुला लिया गया है।

बता दें, अब सिर्फ उन्हें मोबाइल सुरक्षा घेरा ही मिलेगा। मायावती को NSG की सुरक्षा इंटेलिजेंस ब्यूरो की इनपुट रिपोर्ट के आधार पर मिली हुई थी, लेकिन अब QRT सुरक्षा नहीं मिलेगी। हाल ही में गृह मंत्रालय में VIP सुरक्षा को लेकर भी बैठक हुई थी। इस बैठक में लोगों को मिलने वाली Z, Z+, X और Y सुरक्षा पर चर्चा हुई थी।

सियासी वारिस की तलाश

मायावती एक बार फिर अपनी सियासी जमीन वापस पाने की कोशिश कर रही हैं। 18 सितंबर को मायावती ने उत्तर प्रदेश के मेरठ में रैली भी की थी। इस रैली में मायावती ने पहली बार मेरठ में इतने बड़े मंच से अपने भाई के साथ भतीजे को 'प्रोजेक्ट' किया। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि माया ने अपना सियासी वारिस तलाश लिया है।

मायावती ने पहले अपने भाई आनंद कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया। अब आनंद के बेटे और अपने भतीजे आकाश को भी पार्टी में एंट्री देकर उनकी सियासी पहचान बनाने की कवायद कर रही हैं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story