×

यूपी विधान परिषद चुनाव: बलिया में बसपा का एलान, नहीं होगा BJP के साथ गठबंधन

बसपा विधान मंडल दल के उप नेता उमाशंकर सिंह ने भाजपा से गठबंधन से इंकार करते हुए आज कहा है कि बसपा विधान परिषद चुनाव को लेकर छोटे दलों से सम्पर्क में है तथा स्थितियों का आंकलन कर रही है ।

Ashiki
Published on: 15 Jan 2021 1:28 PM GMT
यूपी विधान परिषद चुनाव: बलिया में बसपा का एलान, नहीं होगा BJP के साथ गठबंधन
X
बसपा का भाजपा से नहीं होगा गठबंधन, बलिया में बोले उमाशंकर सिंह

बलिया: बसपा विधान मंडल दल के उप नेता उमाशंकर सिंह ने भाजपा से गठबंधन से इंकार करते हुए आज कहा है कि बसपा विधान परिषद चुनाव को लेकर छोटे दलों से सम्पर्क में है तथा स्थितियों का आंकलन कर रही है । बसपा विधान मंडल दल के उप नेता सिंह ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए भाजपा से गठबंधन से इंकार किया है ।

बसपा का भाजपा से कोई गठबंधन नहीं होगा

उन्होंने कहा कि बसपा का भविष्य में भाजपा से कोई गठबंधन नही होगा । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि यदि भाजपा से गठबंधन करना ही होता तो मायावती अभी तक उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रहती । उन्होंने कहा कि अटल जी ने वर्ष 2003 में ही बसपा को लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ने की पेशकश की थी , लेकिन बसपा ने इसे ठुकरा दिया था । विधान परिषद चुनाव में बसपा की भूमिका को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बसपा के पास पर्याप्त संख्या बल नही है ।

ये भी पढ़ें: BHU के नाम जुड़ी एक और उपलब्धी, खुलेगा कोयला गुणवत्ता प्रबंधन-अनुसंधान केंद्र

छोटे दलों के सम्पर्क में है बसपा

बसपा स्थितियों का आंकलन कर रही है । बसपा अभी वाच कर रही है । उन्होंने कहा कि बसपा छोटे दलों के सम्पर्क में है । उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती के उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने के निर्णय को सही ठहराते हुए कहा कि बसपा मजबूत दल है । बहन जी ने वर्ष 2003 में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया तथा इसके बाद अकेले चुनाव लड़कर सत्ता में आयी । उन्होंने कहा कि बसपा वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने की लड़ाई लड़ रही है । उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी व छोटे दलों का कोई वजूद नही है ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/VID-20210115-WA0197.mp4"][/video]

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश में ओवैसी का कोई करिश्मा नही चलेगा । उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा कि मुसलमानों को पता है कि उत्तर प्रदेश में बसपा ही भाजपा को शिकस्त देने में सक्षम है । मुसलमान यह भी जानते हैं कि मायावती सरकार में ही उत्तर प्रदेश दंगामुक्त रह सकता है । उन्होंने कहा कि दलित मतों के बंटवारे के लिए चुनाव मैदान में आये चंद्रशेखर आजाद रावण की हैसियत विधानसभा के हालिया उप चुनाव में उनके गढ़ में में सामने आ चुका है ।

ये भी पढ़ें: किसी अभिनेत्री से कम खूबसूरत नहीं हैं डिंपल, जानिए कैसे शुरू किया राजनीतिक सफर

उन्होंने सपा व भाजपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया है कि सपा व भाजपा डॉ आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़कर गांवों का शांतिपूर्ण वातावरण खराब करने का कुचक्र कर रही है । उन्होंने दलितों से सपा व भाजपा से दिग्भ्रमित न होने का आह्वान किया । उन्होंने कहा कि जहाँ भी प्रतिमा टूटने की घटना होगी , वहाँ नई प्रतिमा लगाई जाएगी ।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

Ashiki

Ashiki

Next Story