×

पीएम आवास में भ्रष्टाचार...सुन भाजपा सांसद हंसने लगे, महिला बोली- साहब 30 हजार रुपए दिए, देखें पूरा वीडियो

Badaun News: बदायूं के सांसद ने जब उसावां नगर पंचायत की रहने वाली पीएम आवास लाभार्थी शारदा देवी को घर की चाबी सौंपते हुए ये पूछा कि आपसे किसी ने घर के लिए पैसे तो नहीं लिए हैं। इस पर महिला ने जवाब देते हुए कहा कि हां लिए गए हैं।

Viren Singh
Published on: 19 Jan 2024 9:21 AM GMT
Badaun News
X

Badaun News (सोशल मीडिया) 

Badaun News: केंद्र सरकार गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का घर मुहैया करावाती है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक प्रकार से ड्रीम योजनाओं में से है। कोई भी मंच या फिर चुनावी रैली पीए आवास योजना का जिक्र वह महेशा करते हैं लेकिन पीएम मोदी की यह ड्रीम योजना भी सरकारी तंत्र में शामिल लोगों के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाएगी। इसकी कल्पना न तो लोगों ने की होगी और न ही प्रधानमंत्री मोदी ने सोचा होगा, लेकिन हकीकत यह है कि प्रधानमंत्री आवास योजना भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी हुई है। इस बात का खुलासा तब हुआ, जब पीएम आवास योजना के एक महिला लाभार्थी से भरी सभा में सांसद ने पूछा कि आपको इस योजना के लिए पैसे तो नहीं देने पड़े तो महिला में बोला हां... पैसे देने पड़े हैं, जिसके बाद जिस सांसद को सख्ती से अधिकारियों को दोषियों पर कार्रवाई का निर्देश देना चाहिए वह वहां हंसने लगे।

मामला उसावां नगर पंचायत का

दरअसल, मामला यूपी के बदायूं जिले का है। जिले के उसावां नगर पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बदायूं से भाजपा सांसद और क्षेत्र से भाजपा के विधायक भी शामिल हुए। इस कार्यक्रम के दौरान सांसद प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को घर की चाबी सौंप रह थे और योजना के पैसे लेनदेन के बारे में पूछ रहे थें। तब भी एक बुजुर्ग महिला लाभार्थी ने सांसद और विधायक के सामने सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार की पोल खोल दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

महिला बोली- घर के लिए देने पड़े 30 हजार, सांसद हस दिये

बदायूं के सांसद ने जब उसावां नगर पंचायत की रहने वाली पीएम आवास लाभार्थी शारदा देवी को घर की चाबी सौंपते हुए ये पूछा कि आपसे किसी ने घर के लिए पैसे तो नहीं लिए हैं। इस पर महिला ने जवाब देते हुए कहा कि हां लिए गए हैं। पीएम आवास योजना के लिए मुझे से 30 हजार रुपए लिए गए। यह सुनकर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े जैसे कोई बड़ा हुआ हो। जिस सांसद को भ्रष्टाचार की जानकारी सामने आते ही कड़ा एक्शन लेना चाहिए, वह खुद हंसते हुए दिखाई दिया। उन्हें पूरे मामले पर हल्की गंभीरता दिखाई और केवल इतना कहा कि अगर ऐसा हुआ है तो यह मामला गंभीर है।

पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने सरकार पर कसा तंज

इस वीडियो पर समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने लेकर योगी सरकार पर तंज कसा है। कहा कि महिला ने माइक पर मीडिया और नेताओं के सामने कह दिया कि उससे प्रधानमंत्री आवास दिलवाने के लिए 30 हजार लिए गए हैं। केंद्र और प्रदेश की हर योजना में भ्रष्टाचार चरम पर है। ये कहते थे कि ना खाएंगे और ना ही खाने देंगे. मगर अब सिस्टम के लोग भी खा रहे हैं और ये लोग भी खा रहे हैं। हर योजना में ये सब हो रहा है।

भ्रष्टाचार पर बदायूं डीएम का बयान

वहीं, इस मामले पर बदायूं जिलाधिकारी कहा कि यह मामला संज्ञान में आते ही जांच करने के आदेश दे दिये गए हैं। जांच अपर जिलाधिकारी वीके सिंह को सौंपी गई हैं। निर्देश दिए गए हैं कि मामले की रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपी जाए।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story