×

School Closed: UP के इस जिले में फिर बंद कर दिये गये विद्यालय, जानें क्यों लिया गया यह फैसला

School Closed: कक्षा आठ तक के सभी बोर्ड के विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्रों में 24 और 27 जनवरी को अवकाश की घोषणा कर दी है। 25 जनवरी को हजरत अली के जन्मदिन के अवसर पर स्कूलों में अवकाश रहेगा।

Shishumanjali kharwar
Published on: 24 Jan 2024 7:07 AM GMT (Updated on: 24 Jan 2024 7:56 AM GMT)
school closed
X

ठंड के चलते डीएम ने 27 जनवरी तक स्कूलों में किया अवकाश (सोशल मीडिया)

School Closed: उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कोहरे और शीतलहर के चलते जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ऐसे में स्कूली बच्चों को ठंड से बचाने और उनके स्वास्थ्य के मद्देनजर बदायूं जनपद के जिलाधिकारी ने बड़ा फैसला किया है। उन्होंने कक्षा आठ तक के सभी बोर्ड के विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्रों में 24 और 27 जनवरी को अवकाश की घोषणा कर दी है। 25 जनवरी को हजरत अली के जन्मदिन के अवसर पर स्कूलों में अवकाश रहेगा और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के चलते विद्यालय बंद रहेंगे। वहीं 28 जनवरी को रविवार है। ऐसे में अब कक्षा आठ के विद्यालय 29 जनवरी को ही खुलेंगे।

बदायूं के जिलाधिकारी मनोज कुमार ने निर्देश दिए हैं कि जनपद में कक्षा आठ तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी, प्राइवेट, कस्तूरबा विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्रों में 24 और 27 जनवरी को अवकाश रहेगा। कक्षा नौ से 12 तक के सभी विद्यालय सुबह दस से दोपहर तीन बजे तक संचालित होंगे। वहीं इन कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन भी किया जा सकता है।

मंगलवार को खुले थे स्कूल

बीते मंगलवार को जनपद में कई दिनों के अवकाश के बाद स्कूल खुले थे। ऐसे में दूरदराज से आने वाले विद्यार्थियों को स्कूल पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। घने कोहरे और शीतलहर के चलते स्कूली बच्चों को काफी परेशानी हुई। ऐसे में बीते मंगलवार को सुबह ठिठुरते हुए बच्चे स्कूल तो पहुंचे। लेकिन कई जगह उन्हें फर्नीचर न होने के कारण ठंडी जमीन पर बैठकर पढ़ाई करनी पड़ी। बहरहाल बच्चों के स्वास्थ्य के मद्देनजर जनपद के डीएम ने एक बार कक्षा आठ तक के स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी है। ताकि बच्चों को ठंड से बचाया जा सके। वहीं 9 से 12 तक की कक्षाएं बदले हुए समय पर ही संचालित होंगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story