×

Budget Hotels in Ayodhya: राम नगरी अयोध्या में इतने सस्ते हैं ये होटल्स, दाम सुन चौक जाएंगे आप

Budget Hotels in Ayodhya: अगर आप अयोध्या टूर पर आए हैं और यहां ठहरने का सोच रहे हैं, तो राम जन्म भूमि तथा अयोध्या रेलवे स्टेशन के पास स्थित इन सस्ते होटल्स में ठहरना आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद रहेगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 18 Jun 2022 11:40 AM GMT
Budget Hotels in Ayodhya
X

Budget Hotels in Ayodhya (Image Credit : Social Media)

Budget Hotels in Ayodhya: अयोध्या (ayodhya hotel price) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत पूरे देश के सबसे बड़े तीर्थ स्थानों में से एक है। देश के विभिन्न राज्यों में रहने वाले बहुत से वक्त हर रोज अयोध्या राम मंदिर (Ram Mandir) भगवान राम के दर्शन करने आते हैं। ऐसे में दूरदराज से आने वाले लोगों के लिए सबसे जरूरी चीज होता है ठहरने का जगह। आइए जानते हैं अयोध्या के कुछ सबसे सस्ते और सबसे अच्छे ठहरने की जगह के बारे में।

1. गुजराती धर्मशाला

अयोध्या यात्रा पर अगर आप ट्रेन के जरिए गए हैं तो अयोध्या रेलवे स्टेशन के सबसे करीब में स्थित गुजराती धर्मशाला कम बजट में एक बेस्ट होटल है। यह धर्मशाला रेलवे स्टेशन से करीब 20 से 30 मीटर की दूरी पर स्थित है। यहां आप एसी, नॉन एसी या एक सिंगल बेड लेकर भी ठहर सकते हैं। यहां मात्र 500 रुपये में ही आपको एक साफ सुथरा होटल मिल जाएगा। वहीं, केवल 900 रुपये में ही यहां आप एक बेहतरीन AC रूम पा सकते हैं। हालांकि अगर आप अकेले हैं और रूम्स में नहीं रहना चाहते तो आप मात्र 100 रुपये में ही एक बेड और कब्र का पैसा देकर 24 घहते ठहर सकते हैं।

2. वैदेही भवन

अयोध्या रेलवे स्टेशन से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर ही जानकी घाट इलाके में स्थित वैदेही भवन आपके ठहरने के लिए कम दाम में एक शानदार ऑप्शन है। यहां आप 500 रुपये से कम में ही बेहतरीन पार्किंग फैसिलिटी और सीसीटीवी कैमरे की सिक्योरिटी के साथ एक दिन ठहर सकते हैं। खास बात यह है कि यहां से एक किलोमीटर के आसपास ही अयोध्या के सभी प्रमुख मंदिर स्थित हैं।

3. साहू रूम्स

अयोध्या रेलवे स्टेशन से करीब 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित होटल साहू रूम्स अयोध्या के कम दाम में मिलने वाले कुछ सबसे बेहतरीन होटलों में से एक है। यहां आप 900 देकर एक पूरा दिन ठहर सकते हैं। होटल बेहतरीन पार्किंग फैसिलिटी के साथ फ्री वाई-फाई की सुविधा भी देता है यहां आप दोपहर 12:00 बजे चेक-इन और चेक आउट कर सकते हैं।

4. रघुपति होटल

अयोध्या रेलवे स्टेशन सहित करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित रघुपति होटल आपको दो तरह के रूम्स प्रोवाइड कराता है। यहां मात्र 800 रुपये देकर एक बेहतरीन बेसिक रूम में ठहर सकते हैं। वहीं, यहां के स्टैंडर्ड रूम में मात्र 1500 रुपये देकर आप एक फूल एसी और शानदार डिजाइन वाले रूम में एक दिन ठहर सकते हैं। यहां चेकिंग और चेकआउट का कोई निश्चित समय नहीं है।

5. होटल मानस भवन

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित होटल मानस भवन अयोध्या के घूमने वाले जगहों के सबसे करीबी होटलों में से एक है। जहां आप मात्र 600 रुपये देकर एक डबल बेड रूम वाला नॉन एसी रूम ले सकते हैं। वहीं, डबल बेड फुल एसी रूम यहां मात्र 1100 रुपए में आप एक दिन के लिए बुक कर सकते हैं। इस होटल की सबसे खास बात किया है किया सस्ता और साफ-सफाई भरा होने के साथ-साथ अयोध्या के सभी प्रमुख मंदिरों से महज 500 से 700 मीटर की दूरी पर स्थित है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story