×

Budget hotels in Gorakhpur: सस्ते दाम में गोरखपुर के शानदार होटल्स, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

Budget hotels in Gorakhpur: आप अगर यूपी के गोरखपुर जिले में घूमने आ रहे हैं या आने का प्लान कर रहे हैं तो यहां ठहरने के लिए रेलवे स्टेशन तथा रामगढ़ ताल के आसपास के कुछ होटल आपके लिए काफी ज्यादा किफायती साबित हो सकते हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 19 Jun 2022 4:59 AM GMT
Gorakhpur Cheap Hotels
X

Gorakhpur Cheap Hotels (Image Credit : Social Media)

Best Hotel in Gorakhpur : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्वांचल में स्थित गोरखपुर (Gorakhpur) जनपद प्रदेश के कुछ बड़े और समृद्धि जनपदों में से एक है। यहां का प्रसिद्ध गीता प्रेस और गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी के मेले को दुनिया भर में लोग जानते हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के हेड क्वार्टर के साथ दुनिया का सबसे बड़ा रेलवे प्लेटफार्म भी गोरखपुर में ही स्थित है। यहां का रामगढ़ ताल पूर्वांचल के मरीन ड्राइव के रूप में मशहूर है जिसे देखने के लिए हर रोज हजारों की संख्या में लोग आते हैं। ऐसे में गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर दर्शन और रामगढ़ ताल के नजारे का लुफ्त उठाने आए पर्यटकों के लिए कहीं ठहरने का जगह बहुत जरूरी हो जाता है। आइए जानते हैं गोरखपुर के कुछ किफायती होटल्स के बारे में-

1. होटल गणेश

अगर आप गोरखपुर यात्रा पर ट्रेन या बस के जरिए आ रहे हैं तो रेलवे स्टेशन तथा बस स्टैंड से थोड़े ही दूरी पर गोलघर इलाके में स्थित होटल गणेश आपके ठहरने के लिए काफी ज्यादा किफायती जगह है। यहां आप 500 से 700 रूपये देकर एक बेहतरीन सिंगल और डबल बेड का बेडरूम पा सकते हैं। होटल गणेश गोरखपुर रेलवे स्टेशन गोरखपुर के बस स्टैंड से महक 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। साथ ही यहां से आपको शहर के सभी इलाकों में जाने के लिए ट्रांसपोर्ट सुविधाएं भी आसानी से मिल जाती हैं।

2. होटल कामा इंटरनेशनल

होटल कामा इंटरनेशनल गोरखपुर रेलवे स्टेशन तथा बस स्टैंड से करीब 2.5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। साथी गोरखपुर का प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर तथा गीता प्रेस भी यहां से 3 किलोमीटर की कम दूरी पर ही स्थित है। होटल कामा इंटरनेशनल गोरखपुर के गोलघर इलाके में है, जहां आप मात्र 1000 रुपये से 1400 रुपये देकर एक दिन ठहर सकते हैं।

3. कृष्णा गेस्ट हाउस

कृष्णा गेस्ट हाउस गोरखपुर के सबसे सस्ते होटलों में से एक है। यहां मात्र 900 देकर आप एक दिन ठहर सकते हैं। गोरखपुर के गोलघर इलाके में खोवा मंडी रोड स्थित होटल आपको फ्री वाईफाई, सीसीटीवी कैमरे सिक्योरिटी तथा एसी रूम की सुविधा देता है होटल से गोरखनाथ मंदिर, गोरखपुर रेलवे स्टेशन, गोरखपुर बस स्टैंड तथा गीता प्रेस की दूरी करीब 3 किलोमीटर के आसपास है। वहीं, गोरखपुर के प्रसिद्ध रामगढ़ ताल नौका विहार की दूरी इस होटल से करीब 5 किलोमीटर के आसपास है।

4. होटल नोवा इन

होटल नोवा इन व्हिच गोरखपुर के सस्ते होटलों में से एक है यहां आप 800 देकर एक दिन ठहर सकते हैं। गोरखपुर के रेती चौक इलाके में स्थित होटल नोवा इनसे गीता प्रेस की दूरी केवल 1 किलोमीटर के आसपास है। वहीं, यहां से गोरखनाथ मंदिर तथा रेलवे स्टेशन 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

5. सिंह गेस्ट इन

गोरखपुर के घोष कंपनी इलाके में स्थित होटल सिंह गेस्ट इन मैं 1400 रुपए देकर एक दिन ठहर सकते हैं। यह होटल गोरखपुर जिला अस्पताल से करीब 500 मीटर की दूरी पर है। यहां से गोरखनाथ मंदिर की दूरी करीब 4 किलोमीटर है जबकि गोरखपुर रेलवे स्टेशन की दूरी 5 किलोमीटर है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story