×

Budget Hotels in Lucknow: सस्ते दाम में लखनऊ के आलीशान होटल, जहां रुकने से आ जायेगा मजा

Budget Hotels in Lucknow: अगर आप किसी काम से लखनऊ आ रहे हैं और यहां ठहरने का प्लान बना रहे हैं तो गोमतीनगर तथा चारबाग के इलाके में लखनऊ के कुछ सबसे सस्ते और शानदार होटल में आप ठहर सकते हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 16 Jun 2022 10:19 AM GMT
Budget Hotels in Lucknow
X

Budget Hotels in Lucknow (Image Credit : Social Media)

Budget Hotels in Lucknow: किसी भी यात्रा (Trip) हमें आने जाने में यातायात की बेहतर सुविधा के अलावा जाने वाले जगह पर एक ठहरने की जगह की जरुरत होती है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में हर रोज प्रदेश और देश के अलग-अलग हिस्सों से रोज किसी ना किसी काम के सिलसिले में आते हैं। ऐसे में ठहरने के लिए किसी भी जगह रुक जाते हैं, क्योंकि ज्यादातर लोगों को लगता है कि होटल में ठहरना काफी ज्यादा महंगा है। ऐसे में जानिए लखनऊ के अलग-अलग हिस्सों के कुछ सस्ते और शानदार होटलों के बारे में-

चारबाग में सस्ते होटल

1. होटल अल्फा

लखनऊ के चारबाग में स्थित होटल अल्फा (Hotel Alpha) रेलवे स्टेशन के करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह होटल आपको मात्र 900 से 1100 सौ रुपये में ही फुल एसी वाले रूम प्रोवाइड कर आता है। इसके अलावा यहां चेक आउट की की टाइमिंग 12:00PM बजे होने के कारण यहां ठहरना काफी ज्यादा लाभदायक है। ऑनलाइन साइट पर इस होटल की रेटिंग 3.5 है।

2. निर्मल पैलेस

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से करीब 900 मीटर की दूरी पर स्थित निर्मल पैलेस (Nirmal Palace) होटल भी आपके ठहरने के लिए काफी ज्यादा शानदार और किफायती जगह है। महज 950 रुपये से 1100 रुपये के बीच आप इस होटल में 1 दिन ठहर सकते हैं। साथ ही ऑनलाइन साइट्स पर इस होटल की रेटिंग 4.1 है। वहीं चेकिंग और चेकआउट की टाइमिंग दोपहर 12:00 बजे होने के कारण यहां रुकना काफी ज्यादा सुविधाजनक है।

3. होटल मनोहर पैलेस

चारबाग रेलवे स्टेशन से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित होटल मनोहर पैलेस 1100 से 1400 रुपये के बीच 1 दिन ठहरने की सुविधा देता है। बेहरतीन लुक वाले कमरे और अच्छे लोकेशन पर स्थित इस होटल की ऑनलाइन साइट पर रेटिंग 4.2 है। यहां भी चेकिंग और चेकआउट का टाइमिंग दोपहर 12:00 बजे है।

4.होटल मानस

होटल मानस लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से करीब 700 मीटर की दूरी पर स्थित है। यहां आप 800 से 1100 रुपये देकर एक दिन ठहर सकते हैं। ऑनलाइन साइट पर इस होटल की रेटिंग 4.1 है।

5. होटल महालक्ष्मी इन

चारबाग रेलवे स्टेशन से 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित होटल महालक्ष्मी इन में आप 900 से 1200 रुपए पेमेंट कर एक दिन ठहर सकते हैं।

गोमती नगर का सबसे सस्ते होटल

1. ओकलैंड

गोमती नगर के विनीत खंड स्थित होटल ऑकलैंड कम पैसे में रात ठहरने के लिए गोमती नगर के सबसे किफायती होटल्स में से एक है। यहां आप मैच 400 से 600 रुपये के बीच पेमेंट करके एक दिन ठहर सकते हैं।

2. विला

लखनऊ रेलवे स्टेशन से करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर गोमतीनगर में स्थित होटल विला ऐसी और वाईफाई जैसी फैसेलिटीज के साथ मिलने वाले सबसे सस्ते होटल में से एक है यहां आप 900 से 1100 रुपये के बीच में पेमेंट कर एक रात ठहर सकते हैं। ऑनलाइन साइट्स पर इसकी रेटिंग 4 है।

3. त्रिमूर्ति पैलेस

लखनऊ में गोमती नगर के विवेक खंड 4 स्थित होटल त्रिमूर्ति पैलेस में आप 700 से 1000 रुपये के बीच पेमेंट का एक दिन रुक सकते हैं। ऑनलाइन साइट पर 4.1 रेटिंग के साथ इस होटल में सीसीटीवी कैमरा सिक्योरिटी एसी और फ्री वाईफाई जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

4. अमृत इन

गोमती नगर के विकल्प खंड स्थित अमृत इन होटल में आप 500 से 700 रुपये पेमेंट करके एक दिन ठहर सकते हैं। इस होटल में बेहतरीन पार्किंग फैसिलिटी, फ्री वाईफाई तथा सीसीटीवी कैमरा सिक्योरिटी समेत कई अन्य सुविधाएं मौजूद हैं। ऑनलाइन साइट्स पर 4 पॉइंट 3 रेटिंग के साथ यह होटल गोमती नगर के के सबसे सस्ते होटल में से एक है।

5. द प्लेटिनम इन

गोमती नगर के वैभव खंड स्थित मंत्री आवास के करीब एक बेहद सस्ता और सुविधाजनक होटल द प्लेटिनम इन मौजूद है। यहां आप 700 से 1000 रुपये देकर फ्री वाईफाई, गीजर तथा सीसीटीवी कैमरा की सिक्योरिटी जैसे कई जरूरी सुविधाओं के साथ 1 दिन रुक सकते हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story