×

Budget Hotels in Varanasi: वाराणसी में कम बजट में रूके अच्छे होटल में, रूकने का आ जाएगा मजा

Budget Hotels in Varanasi: आइए वाराणसी के होटलों के बारे में बात करते हैं, जोकि आपके बजट में भी हो, और आपको अनजान शहर में ज्यादा भटकना भी न पड़े।

Vidushi Mishra
Published on: 16 Jun 2022 12:13 PM GMT
Budget Hotels in Varanasi: वाराणसी में कम बजट में रूके अच्छे होटल में, रूकने का आ जाएगा मजा
X

Budget Hotels in Varanasi: किसी भी यात्रा में जाने का भरपूर मजा तब आता है, जब दिनभर की थकान के बाद ठहरने के लिए कोई आरामदायक जगह मिल जाए। जिससे दूसरे दिन फिर यात्रा पर निकलने का उत्साह पहले की भांति बना रहे। इसके लिए यात्रा चाहे जहां की करें, रुकने के लिए होटल पहले देख लेना चाहिए। जिससे अनजान शहर में भटकना न पड़े। ऐसे में आज हम वाराणसी की सैर के लिए निकले यात्रियों के लिए उनके ठहरने का इंतजाम करने वाले हैं।

वाराणसी घाटों का शहर जहां हर एक-दो किलोमीटर पर घाट ही घाट देखने को मिलते हैं। बाबा काशी विश्वनाथ की नगरी में साल के बारहों महीने यात्रियों की भीड़ रहती है। हर दिन करीबन हजारों की तादात में यात्री रातें स्टेशन पर ही गुजारते हैं। 24 घंटे चलने वाले इस शहर के बारे में जितनी ही तारीफ की जाए, उतनी कम है।

ऐसे में आइए वाराणसी के होटलों के बारे में बात करते हैं, जोकि आपके बजट में भी हो, और आपको अनजान शहर में ज्यादा भटकना भी न पड़े। शहर के स्टेशनों से नजदीक होटल मिलने से यात्रियों को सामना लेकर दूर-दूर भटकना नहीं पड़ता है। उससे बहुत सहूलियत रहती है। तो चलिए आपको बताते हैं वाराणसी स्टेशन के पास के बजट फ्रेंड्रली होटलों के बारे में।

होटल डी सी ग्रांड
Hotel D C Grand

ये होटल वाराणसी रेलवे स्टेशन से करीब 0.4 किलोमीटर दूरी पर इंग्लिशिया लाइन, परेड कोठी रोड पर स्थित है। इस होटल में एक रात ठहरने के लिए एक हजार रुपए के बजट के अंदर ही अच्छा कमरा मिल जाता है। 5 मे से इस होटल को 4.2 रेटिंग मिली है।

मेराडेन ग्रांड
Meraden Grand

ये होटल 57 पटेल नगर, कैंट, जैनपथ पर है। यहां पर फ्री इंटरनेट, रूम में टेलीविजन, बड़े साइज के दो बेड होटल द्वारा प्रोवाइड कराएं जाते हैं। इस होटल को ऑनलाइन साइट्स पर 5 में से 4.1 रेटिंग दी गई है। इस होटल में ठहरने के लिए 3 से 4000 तक का बजट है।

होटल अवध
Hotel Awadh

होटल अवध वाराणसी रेलवे स्टेशन से करीब 0.5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। ये होटल भी परेड कोठी रोड पर है। यहां पर एक रात रूकने के लिए 800-900 रूपए तक का कमरा मिल जाता है। इस होटल को 5 में से 3.7 रेटिंग दी गई है।

न्यू आशियाना पैलेस
New Ashiyana Palace

ये होटल भी वाराणसी रेलवे स्टेशन से 0.5 किलोमीटर की दूरी पर है। ये परेड कोठी, कैंट बस स्टेशन के पास लक्ष्मी हॉस्पिटल के नजदीक है। यहां पर ठहरने के लिए 700 रूपए तक का साधारण कमरा मिल जाता है। साथ ही ऑनलाइन साइट्स पर इस होटल की रेटिंग 4.1 है। वहीं चेकिंग और चेकआउट की टाइमिंग दोपहर 12:00 बजे होने के कारण यहां रुकना काफी ज्यादा सुविधाजनक है।

होटल स्वेता रेजीडेंसी
Hotel Shweta Residency

वाराणसी रेलवे स्टेशन से करीब 0.2 किलोमीटर की दूरी पर ये होटल है। परेड कोठी रोड पर कैंट बस स्टेशन के सामने ही ये होटल है। यहां पर 1300 रूपए के आसपास एक बड़ा कमरा एक रात के लिए मिलता है। इसे भी ऑनलाइन साइट्स पर 3.5 रेटिंग मिली है। वहीं चेकिंग और चेकआउट की टाइमिंग दोपहर 12:00 बजे होने के कारण यहां रुकना काफी ज्यादा सुविधाजनक है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story