×

Bulandshahar News: अखिलेश यादव ने योगी और अडानी पर साधा निशाना, सीएम से पूछा, बताएं शूद्र क्या है?

Bulandshahar News: सपा सुप्रीमो और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा श्रीरामचरितमानस से कुछ पंक्तियां हटाने को लेकर दिए बयान पर कहा कि योगी जी पीठ से आए हैं उन्हें ज्यादा ज्ञान होगा लेकिन मैं सदन में योगी जी से जरूर पूछूंगा कि शुद्र क्या है।

Sandeep Tayal
Published on: 8 Feb 2023 10:40 AM GMT
Bulandshahar Akhilesh Yadav attack on Yogi and Adani
X

Bulandshahar Akhilesh Yadav attack on Yogi and Adani

Bulandhshar News: यूपी के बुलंदशहर में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केके शर्मा की पुत्री के वैवाहिक समारोह में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज शिरकत करने आएं। अखिलेश यादव का केके शर्मा, सपा जिलाध्यक्ष राहुल यादव, एमएलसी जितेंद्र यादव, सपा युवजन सभा के अध्यक्ष नीरज यादव, बल्लू कुरैशी आदि ने स्वागत किया।

सपा सुप्रीमो और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा श्रीरामचरितमानस से कुछ पंक्तियां हटाने को लेकर दिए बयान पर कहा कि योगी जी पीठ से आए हैं उन्हें ज्यादा ज्ञान होगा लेकिन मैं सदन में योगी जी से जरूर पूछूंगा कि शुद्र क्या है।

डिफेंस एक्सपो पूरी तरह धरातल पर नहीं उतरा, अब इन्वेस्टर समिट से लगने वाले उद्योग राम भरोसे

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में दो करोड़ रुपए शिक्षा का बजट आया है, आजकल उसका प्रचार प्रसार ज्यादा हो रहा है, 20 लाख करोड़ इन्वेस्टमेंट इन्वेस्टर्स सम्मिट में लाए जा रहे हैं, पहले भी भाजपा सरकार ने डिफेंस एक्सपो के नाम पर बुंदेलखंड में मिसाइल और बम बनाने की बात कही, आज तक वो धरातल पर नहीं उतरे। भाजपा बताएं अब तक यूपी में कितने उद्योग लगे, यूपी में कितने बेरोजगारो को रोजगार दे पाई।

महंगाई की पार, उद्योगपतियों को कर रही लाभान्वित

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में देश में महंगाई चरम पर है। अमूल ने दूध के दाम बढ़ा दिए, दुग्ध उत्पादों की कीमतों में भी वृद्धि हुई, जनता पर ही सबका भार पड़ रहा है, किसानों को इस सरकार ने लाभ नहीं पहुंचाया, न तो किसानों की फसलों के दाम बढ़े और नहीं दुधारू पशुओं के, उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार सीधा कंपनियों को लाभ पहुंचा रही है।

देश में बढ़ रही महंगाई, सरकार- उद्योगपति मिलेंगे, तो नुकसान जनता का होगा

गौतम अडानी को लेकर अखिलेश यादव बोले कि जब उद्योगपतियों के साथ सरकार मिल जाए तो जनता का ही नुकसान होता है। दुनिया की रईसों की सूची में आने के बाद बाहर हो जाएं तो भी नुकसान होता है। पहले बिजली विभाग के कर्मचारियों के फंड का पैसा बीएचईएल में लगवाया गया, सरकार को सफलता नहीं मिली तो फैसला लेने वाले अधिकारियों को मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया था लेकिन भाजपा सरकार बताए कि एलआईसी और एसबीआई का पैसा अडानी की जिन कंपनियों में लगा है उस पर फैसला लेने वालों के खिलाफ अभी तक कार्यवाही क्यों नहीं की ।

बीजेपी का 2022 नही आने वाला

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी का 2022 नहीं आने वाला है, क्योंकि बीजेपी ने किसानों की 2022 में आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन गन्ना किसानों का भुगतान तक नहीं करा पा रही। गन्ने का सरकारी मूल्य भी घोषित नहीं किया जा सका, खेतों में आवारा गोवंश किसानों की फसलों को क्षतिग्रस्त कर नुकसान पहुंचा रहे हैं।

कई दल कर रहे महा गठबंधन को तैयारी

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सत्तारूढ़ सरकार के खिलाफ एनसीपी प्रमुख शरद पवार, तेलंगाना के सीएम और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश जी भी महागठबंधन बनाने का प्रयास कर रहे हैं। चुनाव के समय कांग्रेस और बसपा यूपी में अलग चुनाव लड़ती है के सवाल पर उक्त बयान देते हुए कहा कि कुछ लोग भाजपा के साथ अंतरमित्र व्यवहार करते होंगे। आगामी चुनावों के लिए मजबूत गठबंधन बनेगा।

धार्मिक वैज्ञानिक है ये

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोहन भागवत द्वारा ब्राह्मणों को जाति वर्ण में बांटने के बयान को लेकर कहा कि मोहन भागवत से बड़ा जानकार कोई नहीं है। भाजपा के लोग रिलीजियस साइंटिस्ट है, यह लोग मूर्तियों को भी दूध दिलवा देते हैं।

राहुल गांधी कभी-कभी ठीक बोलते हैं

यूपी के पूर्व अखिलेश यादव ने कांग्रेसी युवराज राहुल गांधी के योगी को ठग के जाने के बयान पर सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि राहुल गांधी जी कभी-कभी ठीक कहते हैं। यूपी में ठगी हो रही है।

बीजेपी नाम बदलने में माहिर

प्रतापगढ़ के भाजपा सांसद द्वारा लखनऊ का नाम बदलने को लेकर प्रधानमंत्री गृह मंत्री और मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग नाम बदलने में माहिर है। लखनऊ का नाम बदलने को उन्होंने गलत ठहराया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story