×

Bulandshahar News: बुलंदशहर में होली पर दलितों में मारपीट, जमकर हुआ पथराव

Bulandshahar News: छह वाहन क्षतिग्रस्त, एक दर्जन घायल, छह को पुलिस ने हिरासत में लिया। मौके पर पुलिस बल तैनात।

Sandeep Tayal
Published on: 8 March 2023 3:24 PM GMT
Bulandshahar Holi 2023 fight between two Dalits groups
X

Bulandshahar Holi 2023 fight between two Dalits groups

Bulandshahar News: बुलंदशहर के सिकंदराबाद में होली पर दलितों के 2 गुटों में मामूली बात को लेकर जमकर मारपीट और पथराव हुआ। एक दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है। पथराव में 6 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, पुलिस ने बलवाइयों को लाठियां फटकार कर खदेड़ा। आधा दर्जन हमलावरों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है, तनाव के चलते पुलिस बल तैनात किया गया है।

ऐसे पड़ा होली के रंग में भंग

एक तरफ पूरा देश होली के रंग से सराबोर था तो दूसरी तरफ यूपी के बुलंदशहर के सिकन्द्राबाद के मोहल्ला कायस्थबाड़ा में दो गुटों में जमकर मारपीट और पथराव की वारदात हो रही थी। दरअसल बुधवार को होली खेल के दौरान बाल्मीकि और जाटव समाज के दो युवकों के बीच मामूली बात को लेकर हुई कहासुनी बवाल में बदल गई दोनों युवकों के समर्थकों ने एक दूसरे पर लगभग 1 घंटे तक जमकर पथराव किया। बताया जाता है कि पथराव में मोहल्ले में खड़े आधा दर्जन से वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। पथराव और मारपीट की घटना का मोहल्ले के लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में सिकंदराबाद के कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर, सीओ विकास प्रताप सिंह और सिकंदराबाद एसडीएम पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और लाठियां फटकार कर बवाल कर रहे हुड़दंगियों को खदेड़ा। पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है जबकि एक दर्जन लोगों के पथराव और मारपीट की घटना में घायल होने की खबर है। मामले की जानकारी पाकर एसपी सिटी और एसएसपी भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। सिकंदराबाद में तनाव के चलते भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। घटना के बाद कई थानों की पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story