×

Bulandshahr Accident: भयानक हादसे में 5 केदारनाथ यात्रियों की मौत, खड़े ट्रक में घुसी स्कॉर्पियो

Bulandshahar Accident Today: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जनपद में केदारनाथ यात्रा पर जा रही श्रद्धालुओं से भरी स्कॉर्पियो राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़े ट्रक में घुस गयी, इस हादसे में 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई।

Bishwajeet Kumar
Published on: 24 May 2022 2:32 AM GMT (Updated on: 24 May 2022 2:53 AM GMT)
Bulandshahr Accident
X

Bulandshahr Accident (Image Credit : Social Media)

Bulandshahr Accident 24 May 2022: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एनएच235 पर एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। जहां श्रद्धालुओं से भरी है कि स्कॉर्पियो राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़े एक ट्रक में जा घुसी। इस भीषण सड़क हादसे में स्कॉर्पियो में सवार 2 बच्चों सहित कुल 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि अन्य 6 स्कार्पियो सवार गंभीर रूप से घायल हो गए।

केदारनाथ जा रहे थे लोग

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में नेशनल हाईवे पर खड़े ट्रक में स्कॉर्पियो कार की टक्कर के कारण कुल 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। बताया जा रहा कि यह सभी श्रद्धालु बुलंदशहर से केदारनाथ धाम यात्रा पर जा रहे थे मगर गाड़ी की रफ्तार तेज होने के कारण NH235 पर गुलावठी कोतवाली क्षेत्र के गांव ऊटाडा के पास इनका स्कॉर्पियो सड़क पर खड़े एक ट्रक में जा घुसा। इस भीषण सड़क हादसे में स्कॉर्पियो में सवार दो बच्चों सहित कुल 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 6 अन्य श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 4 मृतक बुलंदशहर के ही निवासी हैं जबकि एक मृतक शिकोहाबाद की रहने वाली शालू है।

मृतका शालू, निवासी शिकोहाबाद


मौके पर पहुंची पुलिस

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में NH235 की सूचना मिलते ही गुलावठी कोतवाली थाना क्षेत्र की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जहां पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए स्कार्पियो सवार गंभीर रूप से घायल कुछ है लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, वहीं मृतकों के शव को प्रशासन ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

सिद्धार्थनगर में हुआ था हादसा

हाल ही में उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जनपद में भी एक बड़ा हादसा हुआ था। जहां शनिवार को सिद्धार्थनगर जनपद के जोगिया थाना क्षेत्र स्थित कटिया गांव में बारातियों से भरी एक बोलेरो सड़क के किनारे खड़ी ट्रेलर में जा घुसी। इस दर्दनाक हादसे में 7 बारातियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य बाराती गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस को सूचना मिलते ही घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया तथा शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सीएम योगी ने कही थी सड़क किनारे ना खड़े हो वाहन

हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जनपदों के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए यह अल्टीमेटम दिया था कि 48 घंटे के भीतर प्रदेशभर से अवैध टैक्सी और बस स्टैंड को हटा दिया जाए। साथ ही सड़क सुरक्षा को और बेहतर बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया था कि सड़क के किनारे किसी भी वाहन को खड़ा ना होने दिया जाए अगर ऐसा करते हुए किसी वाहन को पाया जाए तो उसका भारी से भारी है चालान किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा था सड़क किनारे खड़ी गाड़ियां बहुत बार किसी बड़ी दुर्घटना के कारण बनती हैं ऐसे में हाईवे, नगर निकाय के सड़क या किसी भी सड़क पर किसी भी बहन को किनारे खड़ा होने की अनुमति ना दी जाए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि जिन गाड़ियों को सड़क किनारे खड़ा होना पड़ता है उनके लिए प्रशासन अलग से पार्किंग की व्यवस्था बनाए। हालांकि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद भी बड़ी लापरवाही के कारण आज बुलंदशहर में सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से स्कार्पियो की टक्कर हो गई। जिसमें केदारनाथ जा रहे 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई वहीं छह अन्य श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story