×

Bulandshahr News: नही बदली आकापुर टियाना की तस्वीर, गंदे पानी से गुजरने को स्टूडेंट्स-ग्रामीण मजबूर

Bulandshahr News: गांव के तालाब पर दबंगों ने अवैध कब्जे कर लिए, जिससे घरों का गंदा पानी तालाब में ओवर फ्लो होने पर सड़को पर जलभराव हो जाता है।

Sandeep Tayal
Published on: 19 Nov 2022 1:36 PM GMT
Bulandshahr News
X

जलभराव की समस्या से ग्रामीण परेशान

Bulandshahr News: देश की तस्वीर बदल रही है। स्वच्छ भारत मिशन और 75 वें अमृत महोत्सव के तहत चली विभिन्न योजनाओं के बाद लगातार दावा किया जा रहा है कि देश बदल रहा है। लेकिन जब गांव में गंदे पानी से होकर स्टूडेंट्स और ग्रामीण वर्षों से गुजर रहे हो तो ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऐसी तस्वीरें देश के बदलने के दावों को किस तरह खोखला साबित कर रही हैं। क्योंकि आज भी ग्रामीण अंचल में तस्वीर मोदी के सपनों के भारत जैसी नहीं बन पाई है भले ही विभिन्न योजनाओं के तहत करोड़ों रुपया वह किया जा रहा हो।

तालाब के ओवर फ्लो होने के कारण रहता है जल भराव

दरअसल, दिल्ली से महज 90 किमी दूर यूपी के बुलंदशहर के बीबी नगर ब्लॉक के अकापुर टियाना गांव है, जहां गांव के तालाब पर कुछ दबंगों ने अवैध कब्जे कर लिए, जिससे घरों का गंदा पानी तालाब में ओवर फ्लो होने पर गांव की सड़को पर जलभराव हो जाता है और गंदे पानी में से होकर ग्रामीण व स्टूडेंट्स गुजरने को मजबूर है। ग्रामीणों का दावा है कि जल जनित रोगों के फैलने की भी आशंका बनी रहती है। यही नहीं कई बार बच्चे, बुजुर्ग रपटकर गिर भी जाते हैं और कई ग्रामीण पूर्व में चोटिल भी हो चुके हैं, ग्रामीणों ने जल भराव की समस्या के समाधान की अब सीएम योगी से मांग की है। बकायदा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को ग्रामीणों ने पत्र भेजा है।


वायरल वीडियो की जुबानी गांव की बदहाली की कहानी

शनिवार को बुलंदशहर जनपद के बीबी नगर ब्लॉक के गांव अकापुर टियाना में स्टूडेंट्स को कीचड़ और गंदे पानी से गुजरकर स्कूल जाने की वीडियो वायरल हुई। वायरल वीडियो में ग्रामीण वे स्टूडेंट्स गंदे पानी से होकर निकलते दिख रहे हैं, साथ ही दावा कर रहे हैं। एक महिला तो दावा कर रही है कि उनके यहां वैवाहिक कार्यक्रम का आयोजन होना है मगर बाराती गंदे पानी के कारण गांव में बारात लाने में आनाकानी कर रहे हैं।


ग्राम प्रधान के प्रयास भी नहीं हुए सार्थक!

गांव के गंदे पानी को रोकने और सड़कों पर जलभराव की समस्या का समाधान कराने को ग्राम प्रधान से लेकर ब्लॉक व अन्य उच्चाधिकारियों को अवगत करा चुके हैं, मगर इसके बावजूद गांव में जलभराव की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा। ग्राम प्रधान भावना सिंह ने बताया कि गांव की सड़कों पर जलभराव की समस्या को लेकर कई बार पत्र भेजे जा चुके हैं और उच्चाधिकारियों को मौखिक रूप से भी अवगत कराया जा चुका है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा।अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ग्रामीणों ने पत्र भेजकर समस्या का समाधान कराने की मांग की हैं।

ब्लॉक, राजस्व टीम ने किया निरीक्षण, होगा समस्या समाधान -एसडीएम

स्याना की एसडीएम मधुमिता सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है ब्लॉक और राजस्व विभाग की टीम को मौके का निरीक्षण करने भेजा गया है गांव के तालाब पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने की बात प्रकाश में आई है तालाब से अवैध कब्जों को हटवाया जाएगा शीघ्र ही ग्रामीणों की समस्या का समाधान कराकर जल भराव की समस्या से मुक्ति दिलाई जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story