×

Bulandshahr: 36 घंटे में 3 बैंक लूटने वाले लुटेरे गिरफ्तार, 12 लाख नगदी समेत अवैध असहले बरामद

Bulandshahr News: बुलंदशहर के स्याना में 36 घंटे पहले उज्जीवन फाइनेंस बैंक को लूटकर मुठभेड़ में घायल हुए लुटेरे फरार हुए थे।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Monika
Published on: 4 April 2022 3:25 AM GMT
Bulandshahr News
X

बैंक लूटने वाले लुटेरे गिरफ्तार (photo : social media )

Bulandshahr Bank Loot: यूपी के योगीराज में बुलंदशहर पुलिस का शूट आउट ऑपरेशन लगातार जारी है। देर रात को बुलंदशहर ( Bulandshahr) की स्वाट टीम व स्याना पुलिस ने संयुक्त रूप से बैंक लुटेरो से मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ के दौरान बाइक सवार 3 बैंक लुटेरों के पैर में गोली लगी है।

बता दे, कि बुलंदशहर के स्याना में 36 घंटे पहले उज्जीवन फाइनेंस बैंक को लूटकर मुठभेड़ (Robbers robbed 3 banks) में घायल हुए लुटेरे फरार हुए थे। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से बैंक लूट के 11 लाख 73 हज़ार रुपये की नगदी, अवैध असहले, 2 बाइक, बैग आदि बरामद किये है।तीनो बैंक लुटेरे स्याना कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले है।

डीआईजी बने बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बुलंदशहर स्वाट टीम प्रभारी धर्मेंद्र सिंह थाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को जानकारी मिली कि कोतवाली स्याना क्षेत्रान्तर्गत बुलन्दशहर रोड़ पर स्थित उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरे बाइक पर सवार हो कही जा रहे है। बस फिर क्या था, बुलंदशहर की स्वाट टीम, स्याना की सीओ वंदना शर्मा, स्याना कोतवाली प्रभारी नीरिक्षक पुलिस बल के साथ स्याना-बुलन्दशहर रोड़ पर चिंगरावठी गांव के पास सतर्कता से चैकिंग करने लगे। तभी स्याना की तरफ से एक बाइक आती दिखाई थी, जिसको पुलिस टीम द्वारा रुकने का इशारा किया तो अभियुक्त बाइक को तेजी से मोड़कर महाव गांव की तरफ भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस टीम द्वारा बदमाशों की घेराबंदी की तो बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग की जवाबी फायरिंग में तीन बदमाश गोली लगने से घायल हो गए जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घायल बदमाशों को सीएचसी से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और उपचार कराया गया पुलिस अब तीनों बदमाशों को जेल भेजने की तैयारी में जुटी है।

वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि 2 अप्रैल को स्याना के उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक में तीन नकाबपोश बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था और 13 लाख 23 हजार ₹500 की नकदी लूट कर फरार हो गए थे, पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। वारदात के बाद लूट की रकम 18 लाख बताई गई थी, मगर बाद में वास्तविक लूट की रकम 1323500 रुपये की निकली। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात में दिख रहे नकाबपोश लुटेरों में से एक लुटेरे की पहचान करा ली थी, तभी से आधा दर्जन से अधिक टीमें बैंक लुटेरो की तलाश में जुटी थी।

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने वाले घायल हुए लूटेरे रवि चौधरी पुत्र विकास निवासी खादमोहन नगर थाना स्याना बुलन्दशहर, चिराग अहलावत पुत्र मनेन्द्र निवासी बड्डा वाजिदपुर थाना स्याना बुलन्दशहर, सागर त्यागी पुत्र मुकेश त्यागी निवासी ग्राम थलइनायतपुर थाना स्याना बुलन्दशहर के रूप में हुई।

लुटेरो से ये हुई बरामदगी

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मुठभेड़ के बाद घायल अवस्था में गिरफ्तार हुए बैंक लुटेरों के कब्जे से बैंक लूट की रकम के 11 लाख ₹73500 की नकदी, बैंक लूट की रकम ले जाने में प्रयुक्त हुए 03 बैग, 1 स्प्लेंडर बाइक,1 पिस्टल 32, 2 तमंचे 315 बोर, व कई जिंदा व खोखा कारतूस बरामद हुए है।

जानिए क्या थी पूरी बैंक लूट की वारदात

जनपद बुलंदशहर के सीओ स्याना कार्यालय से लगभग 100 मीटर की दूरी पर उज्जीवन स्माल फाइनैंस बैंक स्थित है। शनिवार को शाम लगभग 4:40 बजे उज्जीवन स्माल फाइनेंस बैंक में तीन नकाबपोश शस्त्रधारी बदमाश बैंक में घुसे और पूरे फिल्मी अंदाज में शस्त्रों के बल पर बैंक कर्मियों व वहां मौजूद ग्रहको को आतंकित कर एक केबिन में बंधक बना लिया था तथा बैंक में रखी लाखो रुपये की नगदी लूट फरार हो गए थे। वारदात के बाद मौके पर पहुंचे मेरठ जोन के एदीजी राजीव सब्बरवाल, बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह आदि अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया पुलिस टीमें गठित की गई लूट की रकम उस समय 18 लाख रुपये बतायी गयी थी। सरे शाम बैंक लूट की वारदात पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी थी लेकिन पुलिस ने मैच 36 घंटे में ही वारदात का खुलासा कर दिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story