×

दंगे की जांच हाईकोर्ट के वर्तमान न्यायाधीश से कराई जाए : कांग्रेस

जनपद बुलन्दशहर की स्याना थाना क्षेत्र में जिस प्रकार से दंगाइयों ने थाने में घेरकर पत्थरबाजी, आगजनी के साथ ही साथ पुलिस इन्सपेक्टर की हत्या की वह घोर निन्दनीय है। साथ ही प्रदेश सरकार की अर्कमण्यता को दर्शाती है और कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार की विफलता पर लगातार उठाये जा रहे सवालों की पुष्टि होती है।

Rishi
Published on: 3 Dec 2018 4:40 PM GMT
दंगे की जांच हाईकोर्ट के वर्तमान न्यायाधीश से कराई जाए : कांग्रेस
X

लखनऊ : जनपद बुलन्दशहर की स्याना थाना क्षेत्र में जिस प्रकार से दंगाइयों ने थाने में घेरकर पत्थरबाजी, आगजनी के साथ ही साथ पुलिस इन्सपेक्टर की हत्या की वह घोर निन्दनीय है। साथ ही प्रदेश सरकार की अर्कमण्यता को दर्शाती है और कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार की विफलता पर लगातार उठाये जा रहे सवालों की पुष्टि होती है।

यह भी पढ़ें ……शाहजहांपुरः प्रेमिका की चाहत में पहले बना भक्त फिर बन गया चोर

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डाॅ. उमाशंकर पाण्डेय ने आज जारी बयान में कहा कि जिलाधिकारी बुलन्दशहर द्वारा यह बताया जाना कि यह दंगा अवैध बूचड़खाने के चलते हुआ है बेहद हास्यास्पद है, क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2017 में प्रदेश के चुनावों के समय यह ऐलान किया था कि सत्ता में आते ही 24 घण्टे में सभी अवैध बूचड़खाने बन्द कर दिये जायेंगे, फिर यह अवैध बूचड़खाना कैसे चल रहा था? यह सुनिश्चित है कि जिले के अधिकारियों के सहयेाग एवं संरक्षण के बगैर यह अवैध बूचड़खाना संचालित नहीं हो सकता था तथा पुलिस एवं जिला प्रशासन की जानकारी में भी अवश्य ही रहा होगा। फिर प्रश्न यह उठता है कि लम्बे समय से संचालित अवैध बूचड़खाने को लेकर आज एकाएक ऐसी कौन सी परिस्थिति पैदा हुई जिससे इतना बड़ा दंगा हो गया कि पुलिस इन्सपेक्टर के साथ दो अन्य लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

यह भी पढ़ें ……विश्व एड्स दिवसर: शाहजहांपुर के आंकड़ें जानकर होगी आपको हैरानी

उन्होंने कहा, शासन एवं प्रशासन लम्बे समय से चल रहे इस बूचड़खाने को बन्द करने में असफल क्यों रहा? कहीं यह भ्रष्टाचार या फिर सुनियोजित साजिश का नतीजा तो नहीं? जिला प्रशासन यह सूचना प्राप्त करने में पूर्णतया असफल रहा कि इतने लोग एकाएक कैसे इकट्ठा हो गये। ऐसा लगता है कि यह दंगा प्रायोजित था और जिला प्रशासन को इसकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। जिस प्रकार से लेागों की मृत्यु हुई है एवं थाने में खड़ी कार एवं मोटर साइकिलें जलाई गयी हैं तथा पुलिस दंगा नियन्त्रण करने में अक्षम साबित हुई है, यह सब इस बात का प्रमाण है कि प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है और मुख्यमंत्री प्रदेश में अपना काम छोड़कर भारत के अन्य राज्यों में भ्रमण कर रहे हैं।

पाण्डेय ने कहा कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि इस दंगे की जांच हाईकोर्ट के वर्तमान न्यायाधीश से करायी जाये ताकि वास्तविकता पता चले और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाये ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story