×

Bulandshahr News: बॉलीवुड की तर्ज पर चोरी करने वाले 3 शातिर चोर गिरफ्तार, 10 सैकंड में काटा ताला

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर कोतवाली नगर पुलिस ने बॉलीवुड की तर्ज पर महज 10 सैकंड में बन्द मकान के ताला काटकर चोरी करने वाले 3 शातिर चोरो को गिरफ्तार किया है और चोरी की 9 वारदातो का खुलासा किया है।

Sandeep Tayal
Published on: 22 Feb 2023 9:58 AM GMT
Bulandshahr News
X

खुलासा करती पुलिस अधिकारी (फोटो: सोशल मीडिया)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर कोतवाली नगर पुलिस ने बॉलीवुड की तर्ज पर महज 10 सैकंड में बन्द मकान के ताला काटकर चोरी करने वाले 3 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है और चोरी की 9 वारदातों का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 10250 रुपए की नगदी, लाखो रूपये के आभूषण, 4 एलईडी टीवी, 3 तमंचे, म्यूजिक सिस्टम, 2 गैस सिलेंडर आदि बरामद किए है।

फुटेज से पकड़ में आए चोर

बुलंदशहर की एसपी अनुकृति शर्मा ने बताया जनपद में लगातार हो रही चोरी की वारदातें पुलिस के लिए सिरदर्द बनी थी। चोरों के पीछे पुलिस लगी थी। पुलिस ने घटनास्थलो के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से चोरों तक पहुंची और बंद मकानों के ताले काटकर चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से ₹10250 की नकदी, लाखों रुपए के आभूषण, तीन तमंचे, कई जिंदा कारतूस, चार एलईडी टीवी, म्यूजिक सिस्टम, इनवर्टर ,गैस सिलेंडर आदि बरामद किए हैं।

ये शातिर चोर हुए गिरफ्तार

बुलंदशहर की एएसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि बुलंदशहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजीव शर्मा ने टीम के साथ रिहान उर्फ जीशान पुत्र सलीम, मोहम्मद अली उर्फ कुंदन पुत्र हरीश निवासी गण बुलंदशहर और वसीम पुत्र अजीज निवासी हाथरस को गिरफ्तार किया है, आरोपियों को सक्षम न्यायालय भेजा गया है।

जहां से तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। रिहान वसीम और मो.अली तीनों शातिर चोर है। एसपी अनुप्रति शर्मा ने बताया कि रिहान के खिलाफ हाथरस और बुलंदशहर जनपद में 17, मोहम्मद अली के खिलाफ जनपद बुलंदशहर में 11 और वसीम के खिलाफ जनपद बुलंदशहर में 11 मुकदमे दर्ज हैं।

बालीवुड की तर्ज पर मकानों को बनाते निशाना

एसपी अनुकृति शर्मा ने शातिर चोर रिहान उर्फ जीशान से पूछताछ के बाद बताया कि एक फिल्म में बंद मकानों के ताले तोड़कर चोरी करने का दृश्य देखा और बॉलीवुड की एक फिल्म देखकर उसने कम समय में जल्दी मालदार बनने का आइडिया आया। जिसके बाद रिहान ने बाजार से वोल्ट कटर खरीद कर गिरोह बना चोरी की वारदातें करनी शुरू कर दी। जिसके बाद महज 1 साल में एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों को रिहान अपने गिरोह के सदस्यों के साथ अंजाम दे चुका है।

महज 10 सैकंड में काट डाला ताला

ताला काटने में माहिर शातिर चोर रिहान उर्फ जीशान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ताला काटने का डेमो भी करके दिखाया। रिहान ने महज 10 सेकंड में आसानी से ताला काट दिया। रिहान ने दावा किया कि ताला काटने उसके बाएं हाथ का खेल है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story