×

जवानों का काल बना डंपर: रौंद डाला बुरी तरह, किसान आंदोलन के लिए थे तैनात

मंगलवार की सुबह करीब चार बजे के आसपास एक डंपर सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र में DCM से टकराकर अनियंत्रित हो गया, जिसके बाद उसने ड्यूटी पर तैनात जवानों को कुचल दिया। हादसे में दो जवानों की मौके पर मौत हो गई।

Shreya
Published on: 2 Feb 2021 5:44 AM GMT
जवानों का काल बना डंपर: रौंद डाला बुरी तरह, किसान आंदोलन के लिए थे तैनात
X
जवानों का काल बना डंपर: रौंद डाला बुरी तरह, किसान आंदोलन के लिए थे तैनात

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) में एक अनियंत्रित डंपर ने पीएसी के जवानों को बुरी तरह रौंद दिया। ये सभी किसान आंदोलन की वजह से सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र में तैनात थे। इस हादसे में दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन के आला ऑफिसर घटनास्थल पर पहुंचे और मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, हादसे में घायल दो अन्य जवानों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। हादसे में जान गंवाने वाले परिवार में मातम का माहौल छा गया है। वहीं इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें: Budget Reaction: करदाताओं को कुछ भी नया नहीं मिला- रवि प्रकाश अग्रवाल

किसान आंदोलन के चलते यहां पर तैनात थे जवान

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में जारी किसान आंदोलन के चलते कानून व्यवस्था को सुचारु रखने के लिए सिकंदराबाद में कई जगहों पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह करीब चार बजे के आसपास एक डंपर सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र में हाईवे-91 स्थित चार नंबर कट से यू टर्न लेते वक्त DCM से टकराकर अनियंत्रित हो गया।

दो जवानों की मौके पर ही हुई मौत

अनियंत्रित होने के बाद ट्रक पीएसी के टेंट में जा घुसा। डंपर ने ड्यूटी पर तैनात जवानों को कुचल दिया। हादसे में गाजियाबाद निवासी दो जवानों की मौत हो गई। वहीं कुछ अन्य जवान घायल हो गए। मृतक जवान प्रवीन कुमार (22 वर्ष) और प्रवीण कुमार (21 वर्ष) हैं। दोनों मृतक जवान पीएसी 38 बटालियन अलीगढ़ के हैं।

यह भी पढ़ें: कानपुर पुलिस का गंदा सचः वर्दी हुई शर्मसार, विकलांग महिला ने खोली पोल

हादसे से मृतकों के घर में पसरा मातम

वहीं इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन के आला ऑफिसर घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों मृतक जवानों के शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिए हैं। वहीं घायल जवानों को भी अस्पताल पहुंचाया गया। फिलहाल पुलिस ने हादसे की सूचना दोनों सिपाहियों के परिजनों को दे दी है। हादसे से मृतकों के घर में मातम का माहौल छाया हुआ है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या की आधुनिक मस्जिद, नहीं होगी बाबरी ढांचे की कोई झलक, बनेगी कुछ ऐसे

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story