×

Bulandshahr News: बेटियों की शादी को योगी सरकार ने की मर्सी अपील स्वीकार, 16 साल बाद जेल से मिली रिहाई

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे निरंकार शर्मा की योगी सरकार ने मर्सी अपील स्वीकार कर ली और 16 साल से जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे निरंकार शर्मा की बुलंदशहर जेल से रिहाई हुई।

Sandeep Tayal
Published on: 4 Feb 2023 8:06 AM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे निरंकार शर्मा की योगी सरकार ने मर्सी अपील स्वीकार कर ली और 16 साल से जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे निरंकार शर्मा की बुलंदशहर जेल से रिहाई हुई, तो परिवार में खुशियां लौट आई। दरअसल, निरंकार शर्मा के जेल में होने के कारण उसकी दो बेटियों और बेटे की शादी नहीं हो पा रही थी।

निरंकार को 16 साल उम्र कैद की सजा

वर्ष 1999 में उस समय गाजियाबाद जनपद में आने वाले गढ़मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र में निरंकार शर्मा के परिवार की ही एक महिला की हुई हत्या के मामले में निरंकार शर्मा आदि के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था, निरंकार शर्मा निवासी जमुनाठेर, सहकारी नगर, कोतवाली देहात थाना बुलंदशहर को गाजियाबाद जेल भेज दिया गया था, हत्या के मामले में वर्ष 2006 में निरंकार शर्मा को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

परिजनों की अपील के बाद गाजियाबाद जेल से निरंकार शर्मा को बुलंदशहर की जिला कारागार में शिफ्ट कर दिया गया था। तभी से निरंकार शर्मा लगातार पिछले 16 साल से उम्र कैद की सजा काट रहे थे हालांकि निरंकार शर्मा का दावा है कि उन्हें साजिश के चलते हत्याकांड में फंसाया गया था, मगर उस वक्त को अपना मजबूती से पक्ष नहीं रख पाए थे और उन्हें सजा सुना दी गई थी।

नही हो रही थी बेटियों की शादी

निरंकार शर्मा की पत्नी शीला शर्मा के पुत्र योगेश शर्मा ने बताया कि उसकी दो बहनों की शादी नहीं हो पा रही थी जब भी रिश्ते की बात करते थे तो पिता के जेल में होने की बात सामने आ जाती और रिश्ता नहीं हो पाता था जिसके बाद शीला शर्मा ने उत्तर प्रदेश जेल निदेशालय में निरंकार शर्मा की मर्सी अपील दाखिल की थी मर्सी अपील पर निर्णय नहीं हो पा रहा था काफी समय से लंबित होने के कारण निरंकार शर्मा के परिजन परेशान थे।

निरंकार शर्मा की पत्नी शीला शर्मा व पुत्र योगेश शर्मा ने बताया कि अपनी 2 बहनों के साथ उत्तर प्रदेश के कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति से निरंकार शर्मा की लंबित मर्सी अपील को स्वीकार कराने की गुहार लगाई थी, जिसके बाद जनवरी 2023 में यूपी के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति के माध्यम से मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से जेल मुख्यालय में लंबित उसके पति को जेल से रिहा करने को दाखिल दया याचिका स्वीकार कराने की अपील की थी।

जिस पर योगी सरकार ने दया याचिका को स्वीकार कर निरंकार शर्मा को जेल से रिहा कराने के आदेश जारी कर दिए। योगी सरकार के आदेश के बाद निरंकार शर्मा की बुलंदशहर जेल से रिहाई हुई,1 जनवरी 2023 को बुलंदशहर जेल से रिहा होकर निरंकार शर्मा अपने घर बुलंदशहर स्तिथ घर पहुंचे तो 16 साल बाद परिवार में खुशियों का माहौल एक बार फिर लौट आया। निरंकार शर्मा उनकी पत्नी शीला शर्मा और बेटे योगेश शर्मा बार-बार योगी सरकार का आभार व्यक्त कर रहे है।

बेटियों का विवाह बने मर्सी अपील का आधार

अब निरंकार शर्मा बुलंदशहर जेल में उत्तम आचरण होने कारण बेटियों की शादी न होने का हवाला दे यूपी सरकार ने मर्सी अपील स्वीकार कर ली, 1 जनवरी 2023 को निरंकार शर्मा जेल से रिहा होकर बुलंदशहर स्थित अपने घर पहुंचे, जहां परिजनों ने उन्हें मिठाई खिलाई और खुशी का इजहार किया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story