×

Bulandshahr News: बुलंदशहर इन्वेस्टर्स समिट- 186 इन्वेस्टर्स 10411 करोड़ निवेश कर लगाएंगे उद्योग

Bulandshahr News: फरवरी 2023 में लखनऊ में होने वाले यूपी ग्लोबल सम्मिट के परिपेक्ष्य में बुलंदशहर के जिला अधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया।

Sandeep Tayal
Published on: 16 Jan 2023 2:01 PM GMT (Updated on: 16 Jan 2023 2:50 PM GMT)
Bulandshahr Investors Summit - 186 investors will invest 10411 crores in industry
X

बुलंदशहर: इन्वेस्टर्स समिट- 186 इन्वेस्टर्स 10411 करोड़ निवेश कर लगाएंगे उद्योग

Bulandshahr News: फरवरी 2023 में लखनऊ में होने वाले यूपी ग्लोबल सम्मिट (UP Global Summit) के परिपेक्ष्य में बुलंदशहर के जिला अधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने बुलंदशहर में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया, जिसमें दिल्ली एनसीआर का हिस्सा होने के कारण दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान आदि राज्यों के 186 इन्वेस्टर्स बुलंदशहर में अपनी औद्योगिक इकाइयां लगाकर 10 411 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करेंगे, जिससे जनपद में 11 हजार से अधिक बेरोजगारों को रोजगार सुलभ हो सकेगा तो वही व्यापार के भी अवसर बढ़ेंगे, हालांकि इन्वेस्टर सम्मिट में आज जिला प्रशासन को 5000 करोड़ों रुपए के और प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।

डीएम की पहल: बुलंदशहर बनेगा इंडस्ट्रियल हब

बुलंदशहर के जिलाधिकारी सीपी सिंह ने उद्योगपतियों से संपर्क किया, वार्ता की और फिर बुलंदशहर के विकास को पंख लगाने और बुलंदशहर में विकास की बयार बहाने के लिए इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया। जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी सीपी सिंह ने भाजपा के सांसद डॉक्टर भोला सिंह व सभी सातों विधायको के साथ मिलकर संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके किया। देश की आजादी के बाद पहला अवसर था कि बुलंदशहर को विकास के पंख लगाने के लिए इन्वेस्टर्स सम्मिट का आयोजन किया गया, बुलंदशहर के पास जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से बुलंदशहर अब इंडस्ट्रियल हब भी बनेगा, क्योंकि यहां आयोजित इन्वेस्टर्स सम्मिट में पहुंचे उद्यमियों ने अपनी-अपनी औद्योगिक इकाइयों की बुलंदशहर में स्थापित करने की बात कही, साथ ही जिलाधिकारी को प्रस्ताव भी दिए। बुलंदशहर के जिला अधिकारी चंद प्रकाश सिंह ने बताया कि बुलंदशहर में 186 इन्वेस्टर्स 10411 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट कर औद्योगिक इकाई स्थापित करेंगे,जिससे 11 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा और व्यापार के अवसर भी बढ़ेंगे। आज इन्वेस्टर्स समिट में 5000 करोड़ रुपए के और प्रस्ताव जिला प्रशासन को उद्यमियों द्वारा प्राप्त हुए हैं।


सांसद डॉ0 भोला सिंह,विधायक डिबाई सी. पी.सिंह, विधायक अनूपशहर संजय शर्मा,विधायक सिकंदराबाद लक्ष्मी राज सिंह, विधायक शिकारपुर अनिल शर्मा, विधायक स्याना देवेंद्र सिंह लोधी,विधायक खुर्जा मीनाक्षी सिंह,जिलाध्यक्ष अनिल सिसोदिया जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार मुख्य विकास अधिकारी कुलदीप मीणा आदि अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे। हालांकि बुलंदशहर में सिरामिक टाइल्स उद्योग, सिरामिक ईंट उद्योग, स्टील इंडस्ट्री, वेयरहाउसिंग , डेरी प्रोडक्ट, एग्रीकल्चर प्रोडक्ट, सीमेंट उद्योग, पेट्रो केमिकल्स उद्योग सहित अनेक औद्योगिक इकाइयों के उद्यमियों ने इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा लिया।


डीएम - इन्वेस्टर्स में संवाद, उद्योग लगाने को मिलेगी हर सुविधा- डीएम

इन्वेस्टर्स समिट के दौरान जिला प्रशासन और उद्यमियों के बीच सीधा संवाद भी हुआ। संवाद के दौरान उद्यमियों ने उद्योग लगाने में होने वाली समस्याओं को व्यक्त किया, जिनका जिला अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने तत्काल निस्तारण कराने की बात कही। बुलंदशहर के जिलाधिकारी सीपी सिंह ने इन्वेस्टर्स समिट में उद्योगपतियों को उद्योग लगाने के लिए तमाम सुविधाएं सुलभ कराने का आश्वासन दिया, साथ ही कहा कि उद्योग लगाने में किसी भी प्रकार की एनओसी की समस्या उत्पन्न नहीं होने दी जाएगी। यही नहीं जिला प्रशासन औद्योगिक इकाई लगाने वाले उद्यमियों को पूर्ण सुरक्षा, यातायात आदि आवश्यक सुविधाएं सुलभ कराने का भी वायदा किया। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने भी आदमियों को सुरक्षा की दृष्टि से पूर्ण सुरक्षा स्वयं कराने का आश्वासन दिया उन्होंने कहा कि बुलंदशहर अपराध मुक्त होता जा रहा है यहां का वातावरण नही है व्यापारियों का शोषण रंगदारी जैसे अपराधों पर पूर्णतया अंकुश लगा है। उन्होंने उद्योगपतियों से भयमुक्त वातावरण मैं अपने उद्योग बुलंदशहर में लगाने की अपील की।


बुलंदशहर औद्योगिक निवेश के लिए सर्वश्रेष्ठ: डॉ भोला सिंह

भाजपा सांसद डॉ भोला सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश के अनुकूल माहौल है प्रदेश सरकार उद्यमियों को सुरक्षा और सहयोग प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है जनपद बुलंदशहर की जलवायु,भौगोलिक स्थिति,संसाधन ,उद्योगों के लिये अनुकूल हैं। डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर ,एक्सप्रेस वे ,जेवर एयरपोर्ट आवागमन के बेहतरीन संसाधन उपलब्ध कराते हैं ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story