×

Corona in Bulandshahr: कोरोना से निपटने को बुलंदशहर है तैयार, लोग बरतें सावधानी, करें कोरोना गाइड लाइन का पालन- सीएमओ

Corona in Bulandshahr: कोरोना से निपटने को बुलंदशहर है तैयार, सीएमओ ने कहा लोग बरतें सावधानी, करें कोरोना गाइड लाइन का पालन

Sandeep Tayal
Published on: 22 Dec 2022 11:28 AM GMT (Updated on: 22 Dec 2022 12:00 PM GMT)
Bulandshahr is ready to deal with Corona, CMO said people should be careful, follow Korana guide line
X

बुलंदशहर: कोरोना से निपटने को बुलंदशहर है तैयार, सीएमओ डा.विनय कुमार सिंह ने कहा लोग बरतें सावधानी

Corona in Bulandshahr: चीन में कोरोना के नए वेरिएंट BF-7 के तांडव के बाद भारत सरकार भी सतर्क हो गई है। देश के सदनो में आज चीन में कोरोना महामारी के तांडव के बाद भारत में भी पीएम और कई राज्यों के सीएम ने सतर्कता बरतें जाने को लेकर राज्यों में बेंठको का दौर शुरू हुआ तो यूपी के बुलंदशहर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग (health Department) ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है, आज बुलंदशहर के सीएमओ डा.विनय कुमार सिंह (CMO Dr Vinay Kumar Singh) ने बताया कि जनता के सहयोग से बुलंदशहर स्वास्थ्य विभाग कोरोनावायरस से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके लिए बाकायदा संबंधित सीएमएस व चिकित्सा अधीक्षकों को भी गाइडलाइन जारी की जाएंगी, संदिग्धों को कोरोना टेस्टिंग कराने और नियमानुसार बूस्टर डोज लगवाने के निर्देश दिए गए है।

बुलंदशहर के सीएमओ डॉ विनय कुमार सिंह ने बताया कि जनपद के 14 सरकारी अस्पतालों व 1 प्राइवेट अस्पताल सहित 15 अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट चालू हालत में है, सभी ऑक्सीजन प्लांटों को चलाने के लिए अस्पताल के कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया है। यही नहीं बाकायदा जनपद के अंदर एक एल 2 और 4 एल 1 श्रेणी के कोविड-19 हॉस्पिटल है, जिनमें पर्याप्त मात्रा में कोरोना पीड़ितो के लिए बैडस की व्यवस्था है।

बुलंदशहर के सीएमओ ने बताया कि बुलंदशहर का स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन जनसहयोग से कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है, सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई है। नया वेरिएंट BF 7 के जीनोम टेस्टिंग के लिए भेजा सरकार द्वारा निर्धारित की जाने वाली लैब पर भेजा जाएगा, जिसकी जल्द रिपोर्ट आने पर कोरोना पीड़ितो का सरकार की गाइड लाइन के अनुसार उपचार कराया जाएगा।

कोविड गाइड लाइन का करें पालन: डीएम

बुलंदशहर के जिला अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने लोगों से कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के संभावित खतरे के सापेक्ष लोगो से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, हैंड सैनिटाइजर और मास्क का प्रयोग करने, कोविड गाइड लाइन का पालन करने की अपील की है।

बुलंदशहर में है 14 ऑक्सीजन प्लांट, 1000 बैडस की है व्यवस्था

सीएमएस डॉ गौरव सक्सेना ने बताया कि जनपद में कुल 14 ऑक्सीजन प्लांट है, जो वर्तमान समय में चालू हालत में है। बुलंदशहर स्वास्थ्य विभाग ने 100 बैड कोरोना पीड़ितों के लिए आरक्षित कर रखे हैं। स्वास्थ्य विभाग के पास वर्तमान समय में 1000 बैडस की व्यवस्था है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story