वाह री बिहार पुलिस, हिन्दू युवक को मुस्लिम समझकर दफना दिया

17 जून को बिहार के मांझा थाने की पुलिस को यूपी के बुलंदशहर के हिन्दू युवक तपन का शव अज्ञात अवस्था में मिला था।

Sandeep Tayal
Published on: 28 Jun 2021 6:27 PM GMT
वाह री बिहार पुलिस, हिन्दू युवक को मुस्लिम समझकर दफना दिया
X

बुलंदशहर न्यूज: 17 जून को बिहार के मांझा थाने की पुलिस को यूपी के बुलंदशहर के हिन्दू युवक तपन का शव अज्ञात अवस्था में मिला था। मांझा पुलिस ने उसे मुस्लिम दफना दिया था। हालांकि तपन के परिजनों की पहल पर शव को निकलवाकर घरवालों को सपुर्द कर दिया। बता दें तपन बस ऑपरेटर था और उसकी वॉल्वो बस दिल्ली से बिहार चलती थी, बस से तपन भी गया था, मगर नहीं लौटा। वहीं परिजनों ने तपन की हत्या कर बस गायब किए जाने की आशंका जताई है।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के शिकारपुर थाना क्षेत्र के हमीरपुर गांव में रहने वाला तपन अपनी वॉल्वो बस बिहार से दिल्ली के बीच चलवाता था। बस मालिक तपन चालक परिचालक के साथ बस को लेकर मुजफ्फरपुर से दिल्ली ले गया था। जाने के दौरान बस मालिक तपन मुजफ्फरपुर के कांटी थाना इलाके से 13 जून को लापता हो गया था।

बस मालिक के भाई निशांत कुमार ने बताया कि तपन सिंह ने चार ट्रकों को बेचकर एक वॉल्वो बस खरीदी थी। बस पूर्णिया से दिल्ली तक चल रही थी।

घटना के दिन बस को मुजफ्फरपुर के हथौड़ी थाने के भीत कोईया कल्याणपुर का रहने वाल ड्राइवर संतोष कुमार चलाकर ले गया था। कांटी थाना इलाके में राजस्थानी पंजाबी ढाबे के पास खाने के लिए बस रुकी। वहां बस मालिक ने अपनी पत्नी से फोन पर बात की थी। उसके बाद से तपन का संपर्क टूट गया। बस दिल्ली पहुँच गयी मगर तपन का सुराग नहीं लगा परिजनों ने कांटी थाने में तपन की गुमशुदगी दर्ज करायी थी।

14 जून को गोपालगंज के मांझा थाने के भड़कुइया में एनएच किनारे अज्ञात शव मिला, जिसे पुलिस ने मुस्लिम समझ दफन कर दिया। मगर परिजनों को काफी प्रयास के बाद जब तपन की जानकारी मिली तो गोपालगंज पहुंचे और मजिस्ट्रेट के आदेश पर कब्र खुदवाकर शव को बाहर निकालवा कर परिजनों को सौंपा गया। तपन के पिता ब्रजवीर ने हत्या कर वॉल्वो बस को गायब करने का आरोप लगाया है। मुजफ्फरपुर की कांटी पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story