×

Bulandshahr: योगीराज में चेकिंग के नाम पर साधु को किया नंगा, पुलिस जांच में जुटी

Bulandshahr Latest News : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक दरोगा पर चेकिंग के नाम पर साधु को किया नंगा करने का आरोप लगा है। जिसके बाद एसएसपी ने मामले में जांच का आदेश दिया है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 24 April 2022 7:11 AM GMT
Bulandshahr News
X

पीड़ित साधु (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Bulandshahr News : यूपी के योगी राज में बुलंदशहर में एक साधु के साथ मानवीय व्यवहार कर उसे नंगा करने का मामला प्रकाश में आया है। जनपद बुलंदशहर के सिकंदराबाद कोतवाली में तैनात एक दरोगा पर एक साधु ने चेकिंग के नाम पर 2 बार नग्न करने का आरोप लगाया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने तत्काल सीओ सिकंदराबाद को मामले की जांच कर दो घंटे में जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

बुलंदशहर जनपद के ककोड़ थाना क्षेत्र के गांव कमालपुर के मंदिर पर पीड़ित साधु रहते है। पीड़ित साधु की माने तो 2 दिन पूर्व रात के समय साईकल पर सवार होकर पीड़ित साधु गांव कमालपुर में स्थित मंदिर जा रहे थे आरोप है कि सिकंद्राबाद कोतवाली क्षेत्र में चीती गांव के पास बने पुलिस चेकपोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों ने रोक लिया और पूछताछ के बाद कमरे में ले जाकर साधु के कपड़े उतरवाए और उसे नंगा कर दिया। पीड़ित साधु का आरोप है कि उसका लंगोट भी खुलवा दिया गया। फिर साधु का आरोप है कि उसे चेकिंग के नाम पर दो बार नंगा किया गया।

पीड़ित साधु की मानें तो चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने पहले साधु से पूछताछ के दौरान उसका आई कार्ड में आधार कार्ड मांगा जब वह नहीं दिखा पाया तो उसे संदेह के आधार पर तलाशी लेने के नाम पर कमरे में ले जाकर नग्न किया गया। नग्न करने वालों ने मंदिर पर भी आने की बात कही मगर पीड़ित साधु ने दो टूक कहा के मंदिर पर वर्दी में आना।

पीड़ित साधु ने बताया कि उसके साथ किए गए कृत्य से उसे मानसिक व सामाजिक आघात पहुंचा है पीड़ित साधु का दावा है कि पुलिस से अमर्यादित व्यवहार की अपेक्षा नहीं थी मगर उसके साथ किए गए कृत्य से उसे मानसिक आघात पहुंचा है।

सीओ सिकंदराबाद को जांच कर कार्रवाई के निर्देश

मामले को लेकर एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि प्रकरण की जानकारी के लिए तत्काल सीओ सिकंदराबाद को मौके पर पहुंचकर जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। समाचार लिखे जाने के दौरान सीओ सिकंदराबाद जांच के लिए मंदिर रवाना हो चुके थे।

एसएसपी ने 2 घंटे में जांच रिपोर्ट की तलब

पीड़ित साधु ने चेकिंग के नाम पर हुई अमानवीय ताकि जानकारी जब ग्रामीणों को दी तो किसी ने साधु का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया, जिसके बाद उसे यूपी पुलिस को ट्वीट कर दिया गया, वहीं मामले का तुंरत संज्ञान लेकर बुलंदशहर के डीआईजी/एसएसएपी संतोष कुमार सिंह ने तत्काल घटना की जांच सिकंदराबाद के सीओ सुरेश कुमार को सौंपते हुए 2 घंटे में जांच कर रिपोर्ट मांगी है।

उप निरीक्षक निलंबित

बुलंदशहर के एसएसपी ने साधु को नंगा करने के आरोप में उप निरीक्षक पवन कुमार को निलंबित किया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story