×

Bulandshahr News: चोरी के माल को खरीदने वाले ग्रेटर नोएडा के सर्राफा कारोबारी सहित 3 गिरफ्तार

Bulandshahr News: बुलंदशहर में पुलिस ने 2 चोरों व चोरी के आभूषण खरीदने वाले ग्रेटर नोएडा के एक सर्राफा व्यापारी सहित 3 को किया गिरफ्तार।

Sandeep Tayal
Published on: 7 Nov 2022 10:47 AM GMT
Bulandshahr News
X

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर की औरंगाबाद थाना पुलिस (Aurangabad Police Station) व स्वाट ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 2 चोरों व चोरी के आभूषण खरीदने वाले ग्रेटर नोएडा के एक सर्राफा व्यापारी सहित 3 को किया गिरफ्तार। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से लाखो रुपए के चोरी के आभूषण, नगदी,बाइक, तमंचा, चाकू आदि बरामद किए हैं।

1 नवंबर को सर्राफा व्यापारी की दुकान से लूटे थे लाखों के आभूषण: SP

बुलंदशहर की एसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि औरंगाबाद में 1 नवंबर को एक सर्राफा व्यापारी की दुकान में अज्ञात चोरों ने लाखो के आभूषण चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था, साथ ही 17 दिसंबर को जहांगीराबाद में एक मेडिकल स्टोर में चोरों ने चोरी कर हजारों रुपए की नकदी उड़ा ली थी। दोनों ही मामलों में संबंधित थानों में मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी थी।


मुखबिर के जरिए मिली सूचना पर की कार्रवाई

औरंगाबाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर व स्वाद टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली तो पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि जब चोरों से सख्ती से पूछताछ की तो चोरों ने औरंगाबाद में सर्राफा व्यापारी की दुकान में चोरी करने और जहांगीराबाद के मेडिकल स्टोर में चोरी करने की वारदात को स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी के आभूषण खरीदने के आरोपी ग्रेटर नोएडा के दादरी में सर्राफा व्यापारी प्रमोद कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया और चोरी के आभूषण बरामद किए।

आरोपियों की पहचान

एएसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि पुलिस ने आसिफ पुत्र शौकीन निवासी अमरगढ थाना जहांगीराबाद हाल निवासी- पिपलेड़ थाना मसूरी जनपद गाजियाबाद, दानिश पुत्र राजू निवासी थाना दादरी जनपद गौतमबुद्धनगर, प्रमोद कुमार पुत्र मोमराज निवासी थाना दादरी जनपद गौतमबुद्धनगर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। एएसपी ने बताया कि वारदात में एक महिला सहित तीन लोग और शामिल थे। जो अभी फरार चल रहे हैं। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में भी जुटी है।

गिरफ्तार चोरों से हुई बरामदगी

एएसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से औरंगाबाद के सर्राफा व्यापारी की दुकान से चोरी हुए लाखों के आभूषण, जहांगीराबाद के मेडिकल स्टोर से हुई चोरी के 8800/- रुपये की नकदी, ग्रेटर नोएडा से चोरी की गई बाइक अवैध असहले आदि बरामद किए गए हैं।

अपराध से तौबा करने वाला बदमाश दिन्नर भी था शामिल

एसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि 2 दिन पूर्व औरंगाबाद व जहांगीराबाद पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए एक शातिर बदमाश दिन्नर को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था और मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से बदमाश घायल हुआ था। घायल बदमाश भी चोरी की वारदातों में शामिल था। पूछताछ के दौरान उसने अपने साथियों के नामों का पुलिस के समक्ष खुलासा किया था। बता दें कि पुलिस की गोली लगने से घायल होने के बाद दिन्नर कान पकड़कर अपराध से तौबा कर रहा था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story