×

Bulandshahr: पुलिस का ऑपरेशन शूट आउट, मुठभेड़ में शातिर गौकश को लगी गोली

Bulandshahr News: कुछ गौकश क्षेत्र में गौकशी की वारदात को अंजाम देने जा रहे है। जिसके बाद गुलावठी कोतवाली पुलिस अलर्ट हो गयी।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Monika
Published on: 11 April 2022 2:43 AM GMT
Bulandshahr News
X

बुलंदशहर पुलिस (photo : social media) 

Bulandshahr News: यूपी के योगी राज 2.0 में बुलंदशहर पुलिस का ऑपरेशन शूटआउट जारी है। देर रात को गौकशी की वारदात को अंजाम देने जा रहे 3 शातिर गौकशो से हुई गुलावठी कोतवाली पुलिस की हाईवे पर मुठभेड़ । मुठभेड़ के दौरान एक शातिर गौकश के पैर में पुलिस की गोली लगने से गौकश लंगडा हो गया। जब कि 2 गौकश अंधेरे का लाभ उठाकर पुलिस को चकमा दे कर फरार हो गये। पुलिस ने गौकशी में प्रयुक्त होने वाले उपकरण, तमंचा, बाइक, कई कारतूस आदि बरामद किये है। पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए शातिर गौकश फरियाद पर आधा दर्जन से अधिक गौकशी के मामले दर्ज है।

डीआईजी बने बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गुलावठी कोतवाली प्रभारी नीरिक्षक अजय कुमार शर्मा को सूचना मिली थी। कुछ गौकश क्षेत्र में गौकशी की वारदात को अंजाम देने जा रहे है। बस फिर क्या था गुलावठी कोतवाली पुलिस अलर्ट हो गयी और हमीदपुर-कुचेसर हाईवे पर ग्राम भमरा के निकट फ्लाई ओवर के पास वाहनों की चैकिंग शुरू कर दी। सामने की तरफ से बाइक पर आ रहे 3 बदमाश पुलिस को देख ग्राम नत्थूगढ़ी की तरफ भागने लगे और पीछा कर रहे पुलिस कर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी। गुलावठी पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमे भमरा के जंगलों की तरफ भाग रहे शातिर गौकश फरियाद पुत्र मोहम्मद रफीक के पैर में गोली लगी है। जब कि फरियाद के 2 साथी अंधेरे का लाभ उठाकर जंगलों की तरफ फरार हो गये। पुलिस ने घायल बदमश को गुलावठी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार कराने के लिए भर्ती कराया और प्राथमिक उपचार के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

गौकशी की बड़ी वारदात होने से बची

डीआईजी बने बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया गुलावठी पुलिस की सजगता से गोकशी की वारदात होने से बच गई। गिरफ्तार फरियाद के खिलाफ गौकशी के 7 मामले दर्ज हैं। जबकि फरार हुए उसके दो अन्य साथियों के खिलाफ भी आधा दर्जन से अधिक गौकशी के मामले दर्ज हैं। फरियाद ने फरार हुए अपने 2 साथियों के नाम पते भी पौलुस को बताये है। पुलिस फरार फरियाद के दो अन्य साथियों की तलाश में जुटी है।

ये हुई बरामदगी

गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय शर्मा ने बताया कि मुठभेड़ में गिरफ्तार हुए शातिर गोकशी के आरोपी फरियाद के कब्जे से गौकशी में प्रयुक्त होने वाले उपकरण, तमंचा, बाइक, कई कारतूस, एक पैशन प्रो मोटर साइकिल बरामद हुई है।

बुलंदशहर पुलिस ने इन 7 बदमाशो को किया लंगडा

यूपी में योगीराज 2.0 शुरू होने के बाद बुलंदशहर पुलिस का अपराधियो के खिलाफ लगातार ऑपरेशन लंगड़ा जारी है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गत 15 मार्च 2022 को गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में 20 हज़ार रुपये के इनामी गौकश चांद कुरैशी पुत्र नूर इलाही निवासी मोहल्ला पीरखा मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया था, 1 अप्रैल 2022 को अहमदगढ़ थाना क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में एक शातिर लुटेरा और ₹20000 का इनामी अमन पुत्र गुड्डू निवासी खेवन थाना हसनपुर जनपद अमरोहा पुलिस मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल हो गया था, 4 अप्रैल 2022 को थाना कोतवाली क्षेत्र में उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लूटेरे रवि चौधरी पुत्र विकास निवासी खादमोहन नगर थाना स्याना बुलन्दशहर, चिराग अहलावत पुत्र मनेन्द्र निवासी बड्डा वाजिदपुर थाना स्याना बुलन्दशहर, सागर त्यागी पुत्र मुकेश त्यागी निवासी ग्राम थलइनायतपुर पुलिस।मुठभेड़ में घायल हो गए थे। बैंक लुटेरों के मुठभेड़ में घायल होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने बुलंदशहर पुलिस को 1 लाख रुपये इनाम की घोषणा की थी। 07 अप्रैल 2022 को कोतवाली नगर क्षेत्र में एक शातिर बदमाश रिहान कुरेशी भी पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया था। आज गुलावठी कोतवाली पुलिस और शातिर को कस के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से शातिर गौकश फरियाद पुत्र मोहम्मद रफीक निवासी पीरखां थाना गुलावठी पैर में गोली लगने से घायल हो गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story