×

Bulandshahr News: RLD के पूर्व विधायक मलखान सिंह और उनके गनर हत्याकांड में 15 दोषी करार, सोमवार को सुनाई जा सकती है सजा

Bulandshahr News: पूर्व विधायक मलखान सिंह हत्याकांड में 18 हत्यारोपियों में से 3 की मौत हो चुकी है, 15 हत्यारोपियों को सोमवार को सजा मुकर्रर की जा सकती है।

Sandeep Tayal
Published on: 27 Jan 2023 4:55 PM GMT (Updated on: 27 Jan 2023 5:02 PM GMT)
X

Bulandshahr Today 15 convicted in former RLD MLA Malkhan Singh and his gunner murder case

Bulandshahr News: यूपी के अलीगढ़ में 18 साल पहले RLD के विधायक मलखान सिंह और उनके अंगरक्षक की हुई हत्या के मामले में बुलंदशहर की डीजे कोर्ट ने आज 15 हत्यारोपियों को दोषी करार देते हुए गिल्टी होल्ड कर दिया और कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है. अब मामले को लेकर सोमवार को फैसला सुनाया जाएगा. पूर्व विधायक मलखान सिंह हत्याकांड में 18 हत्यारोपियों में से 3 की मौत हो चुकी है, 15 हत्यारोपियों को सोमवार को सजा मुकर्रर की जा सकती है।

16 साल पूर्व की गई थी पूर्व विधायक और गनर की हत्या

बुलंदशहर के डीजीसी क्राइम राहुल उपाध्याय ने बताया कि अलीगढ़ जनपद की इगलास विधान सभा क्षेत्र के रालोद के पूर्व विधायक मलखान सिंह और उनके गनर की हत्या का मामला अब निर्णायक मोड़ पर है। अलीगढ़ के क्वार्सी क्षेत्र की मान सरोवर कालोनी स्थित आवास के बाहर 30 मार्च 2006 को इगलास के पूर्व विधायक मलखान सिंह व उनके गनर की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी। पूर्व विधायक मलखान सिंह के भाई दलवीर सिंह ने अलीगढ़ के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तेजवीर सिंह गुड्डू सहित 18 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

हाई कोर्ट ने बुलंदशहर ट्रांसफर किया था मामला

तीन साल तक चली अदालती प्रक्रिया के बाद दलवीर सिंह द्वारा हाईकोर्ट इलाहाबाद में दर्ज याचिका पर वर्ष 2009/10 में हाईकोर्ट के आदेश पर मामला अलीगढ़ सत्र न्यायालय से बुलंदशहर सत्र न्यायालय में ट्रांसफर कर दिया गया। तब सेे मामले की सुनवाई बुलंदशहर कोर्ट में चल रही है।

15 हत्यारोपी गिल्टी होल्ड पर

बुलंदशहर के डीजीसी क्राइम राहुल उपाध्याय ने बताया कि दोहरे हत्याकांड में कुल 18 आरोपियों में से एक आरोपी की विवेचना के दौरान एक आरोपी की विचारण के दौरान वह एक अन्य आरोपी सहित तीन आरोपियों की मौत हो चुकी है। आज बुलंदशहर डीजे कोर्ट में 15 में से 14 हत्यारोपी पेश हुए। बुलंदशहर जिला सत्र न्यायालय के जिला न्यायधीश पंकज सिंह ने प्रस्तुत साक्ष्यों,गवाहों के बयानों और दोनो पक्षों के अधिवक्ताओं की जिरह/दलीलें सुनने के बाद सभी 15 आरोपियों को दोषी करार देते हुए फैसला सुरक्षित रख गिल्टी होल्ड कर दिया। बुलंदशहर के डीजीसी राहुल उपाध्याय ने बताया पूर्व विधायक मलखान सिंह और उनके गनर की हत्या कांड के मामले में बुलंदशहर डीजे कोर्ट के न्यायाधीश पंकज सिंह सोमवार को फैसला सुनाएंगे। आज कोर्ट में पेश हुए सभी दोषियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story