×

Bulandshahr News: बागेश्वर धाम के समर्थन में उतरे अनुयायी, निकाली पदयात्रा

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में भी बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पण्डित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के अनुयायी समर्थन में सड़को पर उतर आए है

Sandeep Tayal
Published on: 24 Jan 2023 4:40 PM GMT
X

  बुलंदशहर: बागेश्वर धाम के समर्थन में उतरे अनुयायी, निकाली पदयात्रा

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में भी बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पण्डित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के अनुयायी समर्थन में सड़को पर उतर आए है बुलंदशहर के छतारी कस्बे में पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुयायियों ने पदयात्रा निकाली और सीता राम संकीर्तन किया। अनुयायियों ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पोस्टर, पीतांबरी ध्वज और बागेश्वर धाम सरकार के जयकारे लगाते हुए समर्थन में पद यात्रा निकाली और दो टूक कहा कि सनातन धर्म और उसको बढ़ाने वालों का अपमान नही सहेंगे।

बता दें कि गत माह बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने बुलंदशहर के छतारी कस्बे में साप्ताहिक श्री राम कथा का आयोजन किया था जिसमें बाकायदा दिव्य दरबारों का आयोजन किया गया और पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों को उनके मन की बात पढ़ पर्चा भी लिखकर उन्हें आशीर्वाद भी दिया जिससे बुलंदशहर में उनके अनुयायियों की संख्या लगातार बढ़ती चली गई।

हजारों की संख्या में अनुयायीयों ने निकली पदयात्रा

जनपद बुलंदशहर के कस्बा छतारी में बागेश्वर धाम सरकार के समर्थन में हजारों की संख्या में उनके अनुयायी प्राचीन शिव मंदिर पर एकत्र हुए और बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर वीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में हाथों में पोस्टर पीतांबरी ध्वज लेकर नगर में पदयात्रा शुरू की। पदयात्रा प्राचीन शिव मंदिर से प्रारम्भ होकर गोपालगंज, गांधीनगर, होली दरवाजा, जनकपुरी, महावीर बाजार, आजाद रोड़, शिवपुरी, होती हुई मंदिर पर पहुंचकर सम्पन्न हुई। पदयात्रा में भक्तों ने हाथों में पोस्टर, झंडे लेकर समर्थन किया। समर्थकों ने बागेश्वर धाम सरकार को हिन्दू धर्म और पुरातन संस्कृति और सनातन धर्म के ध्वज धारक बताया।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री को बदनाम करने का प्रयास- बागेश्वर धाम के समर्थक

बागेश्वर धाम के समर्थक धीरेंद्र शास्त्री को बालाजी की प्रदान की गई शक्ति को ही उनका चमत्कार बता रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि सनातन धर्म के विरोधी गलत प्रचार करके पंडित धीरेंद्र शास्त्री को बदनाम करने का प्रयास कर रहें हैं। बागेश्वर धाम के समर्थकों और उनके अनुयायियों का दावा है कि कलयुग में हनुमान जी और श्री बालाजी धाम ही संकटमोचक के रूप में बागेश्वर धाम के माध्यम से लोगों का कल्याण कर रहे हैं। बुलंदशहर में बागेश्वर धाम के प्रति लोगों की अपनी ही आस्था है। दरअसल इन दिनों अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में लोग सिर्फ इसीलिए उतरे हैं क्योंकि उनके द्वारा लिखे जाने वाले पर्चे को कुछ लोग लगातार चुनौती दे रहे है, चुनौती देने वालो ने तो पंडित धीरेंद्र शास्त्री के द्वारा लिखे जाने वाले पर्चो को माइंड रीडिंग आर्ट तक बता डाला है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story