Bulandshahr News: शिक्षित बेरोजगारों को ठगने वाला PRD जवान गिरफ्तार

Bulandshahr News Today: बुलंदशहर पुलिस ने बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले PRD के जवान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Sandeep Tayal
Published on: 15 Nov 2022 12:59 PM GMT (Updated on: 15 Nov 2022 1:28 PM GMT)
Bulandshahr News
X

बुलंदशहर एसएसपी श्लोक कुमार

Bulandshahr News Today: यूपी के बुलंदशहर में एक बार फिर न्यूजट्रैक की खबर का बड़ा असर हुआ है, बुलंदशहर पुलिस ने न्यूज़ट्रैक पर खबर प्रसारित होने के बाद शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले PRD के जवान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए क्या था पूरा मामला

दरअसल यूपी के बुलंदशहर के एसएसपी कार्यालय में सोमवार को पहुंचे 8 शिक्षित बेरोजगार युवकों ने अनूपशहर कोतवाली में तैनात पीआरडी के जवान कपिल शर्मा पर होमगार्ड व PRD में भर्ती कराकर नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रूपये की ठगी करने का आरोप लगाया था। पीड़ितों ने एसपी क्राइम को बताया कि आरोपी PRD के जवान ने 8 युवकों से ₹30000 नौकरी लगवाने के नाम पर लिए हैं, लेकिन जब नौकरी नहीं लगी तो रूपये मांगने पर भी नही दिए, आरोप है कि पिछले कई महीने से अपने रुपए वापस लेने के लिए ठगी का शिकार हुए पीड़ित शिक्षित बेरोजगार आरोपी होमगार्ड के यहां चक्कर लगा रहे थे। मगर सफलता नहीं मिल रही थी और PRD का आरोपी जवान वसूले गए रुपए भी नहीं दे रहा था, पीड़ित युवकों ने पीआरडी के जवान को नौकरी के नाम पर रुपए देने का वीडियो भी बना लिया था।


न्यूज ट्रैक की खबर पर SSP ने की कार्रवाई

मामले की खबर को न्यूज़ ट्रैक ने प्रमुखता से प्रसारित किया, जिसके बाद बुलंदशहर के एसएसपी ने मामले को संज्ञान में ले डिबाई के सीओ व एसएचओ को तत्काल सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया प्राप्त तहरीर के आधार पर पीआरडी के जवान कपिल शर्मा के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि सरकार जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है, भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी, बेरोजगार युवाओं को ठगने का मामला गंभीर है, सख्त कार्रवाई की जा रही है।


जानिए क्या था वायरल वीडियो में

31 सेकंड व 56 सेकंड के वायरल वीडियो में पीआरडी का जवान कपिल शर्मा 500 के नोट की गड्डी लेकर 500 के नोट गिनता नजर आ रहा है, वायरल वीडियो में आरोपी कपिल शर्मा एक युवक से नोट की गड्डी लेता है और वह अपना नाम बताते हुए उसे रुपए ले लेता है और नोट गिनने लगता है जबकि वीडियो में उसके पास कुछ और लोग भी बैठे दिखाई दे रहे हैं। पीआरडी के जवान को नोट लेते हुए की वीडियो देख अधिकारी भी दंग रह गए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story