×

Bulandshahr News: बुलंदशहर में हैवानियत, आरोपी सहित पांच ने रेप पीड़िता को पीट-पीट कर मार डाला

Bulandshahr News Today: बुलंदशहर में रेप पीड़िता की सनसनीखेज ढंग से हत्या कर दी गई है, जमानत पर छूटे रेप के आरोपी सहित आधा दर्जन लोगों पर पीट पीटकर हत्या करने का आरोप है,

Sandeep Tayal
Published on: 16 Nov 2022 12:05 PM GMT (Updated on: 16 Nov 2022 1:13 PM GMT)
X

जमानत पर छूटे रेप आरोपी की पीट पीटकर हत्या

Bulandshahr news: यूपी के बुलन्दशहर में रेप पीड़िता की हत्या का मामला सामने आया है। जमानत पर चल रहे रेप के आरोपी सहित 5 लोगो पर पीट पीटकर हत्या का आरोप है, हालांकि पुलिस का दावा है की पीड़िता व आरोपी पक्ष के बीच निकाह को लेकर हुए विवाद में रात को मारपीट हुई थी. पीड़िता ने 5 माह पूर्व भी रेप के आरोपी के खिलाफ जान का खतरा जताते हुए गुलावठी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस अधिकारियों व फोरेंसिक विभाग की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव को पोस्टमार्टम को भेजा दिया है। रेप के आरोपी सहित 5 के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर के गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक 25 वर्षीय रेप पीड़िता की हत्या कर दी गई आरोप है कि रेप के आरोपी ने अपने भाइयों व अन्य साथियों के साथ मिलकर पीटा पेट में लात घूंसे मारे और उसके बाद उसको मरा छोड़ फरार हो गए जब उसे अस्पताल ले गए तो वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

1 वर्ष पूर्व पीड़िता रेप, वीडियो वायरल करने पर हुआ था मामला दर्ज

दरअसल गुलावठी कोतवाली क्षेत्र की 25 वर्षीय युवती ने गुलावठी के मोहल्ला बुद्धेखा निवासी जीशान सहित 2 लोगों पर छेड़छाड़ कर बलात्कार करने तथा उसकी वीडियो बनाकर वायरल करने आदि के गंभीर आरोप लगाते हुए 1 वर्ष पूर्व गुलावठी कोतवाली में धारा 376, 354 (क), 504, 420 आईपीसी, 67 आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और न्यायालय के समक्ष आरोप पत्र भी दाखिल कर दिया था।

रेप के आरोपी से पहले भी जताया था जान का खतरा

आरोप है कि कुछ समय बाद आरोपी जमानत पर छूटकर आए और उसके बाद पीड़िता को धमकाने लगे थे, जिसके बाद रेप पीड़िता ने गुलावठी पुलिस से एक बार फिर मई 2022 में जान का खतरा जताया था, गुलावठी कोतवाली पुलिस ने रेप के आरोपी जीशान के खिलाफ धारा 506 आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली थी।

रेप के आरोपी के निकाह की सूचना पाकर गुलावठी आई थी रेप पीड़िता!

रेप पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि आरोपी जेल से जमानत पर छूटकर आने के बाद खुलेआम घूमते रहे। आए दिन धमकियां मिलने से रेप पीड़िता को दिल्ली भेज दिया गया था। परसों किसी ने फोन कर युवती को बताया कि उसका दूसरा निकाह हो रहा है जिसके बाद पीड़िता गुलावठी कोतवाली पहुंची और मामले की जानकारी पुलिस को दी थी। आरोप है कि देर रात को हमलावर एक राय होकर घर में घुस आए और रेप पीड़िता को लात घुसो से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।

एसपी सिटी व फोरेंसिक टीम ने किया निरीक्षण

मामले की जानकारी मिलने पर एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी, सिकंदराबाद सीओ विकास प्रताप सिंह, गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि महिला की मौत की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल का फॉरेंसिक विभाग की टीम ने भी निरीक्षण किया। मृतका के शरीर पर चोट के निशान नहीं दिखे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी। प्राप्त के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

हाथ में हथौड़ा देख घबरा गए थे पुलिसकर्मी

डायल 112 पर मंगलवार की रात को झगड़े की सूचना मिलने के बाद पीआरवी के जवान घटनास्थल पर पहुंचे, पीआरवी पीआर तैनात कांस्टेबल ने एसपी सिटी को बताया कि दोनों पक्ष झगड़े पर आमादा थे, युवती ने हाथ में हथोड़ा ले रखा था, जिसे देख वो भी घबरा गए, तत्काल मामले की सूचना थाने और दी, जिसके बाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई का दावा कर रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story